Stock Market Froud: शेयर व स्टॉक मार्किट में निवेश के नाम पर लालच देकर पैसे डबल करने वालों से सावधान रहें

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Stock Market Froud: निवेश से पहले कंपनी और फर्म का सत्यापन अवश्य करना चाहिए

Stock Market Froud, डबवाली मई 12 पुलिस अधीक्षक डबवाली ने साइबर फॉड से बचने के लिए एक विशेष एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि शेयर मार्केट में रातों-रात मोटा मुनाफा कमाने का सपना दिखाने वालों से सावधान रहें।

एसपी डबवाली ने कहा कि आधुनिकता की इस युग में इंटरनेट ने हर क्षेत्र में अपने पांव पसार लिए हैं । आज के युग में हम कोई भी काम करने से पहले इंटरनेट का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं।

पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि यदि आप शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहते है तो डिमैट अकाउंट के बिना शेयर या स्टॉक मार्केट में निवेश न करें। पुलिस अधीक्षक ने साइबर फ्रॉड से सावधान रहने की नसीहत देते हुए कहा कि ट्रेडिंग करते समय थर्ड पार्टी एंड्रायड एप का इस्तेमाल न करें, क्योंकि साइबर ठग आपकी मेहनत की गाढी कमाई को चुना लगा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि साइबर फ्रॉड करने वाले निवेशकों को पहले आकर्षित करने के लिए उनके बैंक खातों में राशि हस्तांतरित करते हैं और फिर भोले भाले लोगों का विश्वास पूरी तरह से हासिल कर लेते है।

Stock Market Froud: टेलीग्राम, व्हाट्सएप ग्रुप, कोचिंग क्लास, विडियो कॉलिंग करते हैं

निवेशकों का विश्वास होने उपरांत घोटालेबाज इस बात पर जोर देते है कि निवेशक उनके प्रीमियम वीआईपी चैनलों की सदस्यता लेकर और अधिक मुनाफा कमाने का लोभ लालच देकर टेलीग्राम, व्हाट्सएप ग्रुप, कोचिंग क्लास, विडियो कॉलिंग करते हैं, ऐसे लोगों पर विश्वास न करें, क्योकिं कोई भी ट्रेडिंग कंपनी आपको निवेश पर दोगुना या तिगुना फायदा नही देगी।

Read More  इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या का वीडियो वायरल

Stock Market Froud: किसी अज्ञात स्त्रोत से पैसे भुगतान या प्राप्त करने के लिए कभी सहमत न हो।

किसी अज्ञात स्त्रोत से पैसे भुगतान या प्राप्त करने के लिए कभी सहमत न हो। पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि साइबर फ्रॉड से बचने के लिए कभी भी अज्ञात या असत्यापित सोशल मीडिया लिंक पर क्लिक न करें।

Stock Market Froud: मुनाफा कमाने का लालच देकर झांसे में फसा रहे साइबर ठग

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अब ज्यादातर अकाउंट होल्डर को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर लिंक भेज कर शेयर ट्रेडिंग करने एवं रातों- रात मुनाफा कमाने का लालच देकर झांसे में फसा रहे हैं।

Also Read: Breaking News: 12 घंटे से अधिक समय बाद तालाब के कीचड़ में सन्ना मिला 6 वर्षीय मासूम बच्चे का शव

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पिछले दिनों से कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें शेयर ट्रेडिंग और इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर साइबर ठगो द्वारा लाखों रुपए की हेराफेरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सावधानी व सतर्कता ही साइबर ठगी से बचने का बेहतर उपाय।

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button