Ellnabaad: गुड टच बैड टच भी होना चाहिए मातृत्व का हिस्सा: वेद प्रिय गुप्ता 

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Ellnabaad: नचिकेतन मॉडल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मातृत्व दिवस

 

Ellnabaad शहर के थोबरिया रोड पर स्थित नचिकेतन मॉडल सीनियर माध्यमिक विद्यालय में आज मातृत्व दिवस धूमधाम से मनाया गया l

Ellnabaad: कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अनामिका संधू रहीl अनामिका संधू बठिंडा में ‘एक सोच’ नाम की ‘एनजीओ ‘ के संस्थापक हैं ‘एक सोच’ के माध्यम से अनामिका संधू समाज में फेल रही सामाजिक कुरुतियों को ख़तम करने के लिए अग्रसर रहती है lजिसमें वह समाज को अच्छा स्पर्श. और बुरा स्पर्शके बारे में जागरूक करती है l

Ellnabaad

समाज में बच्चों को शोषण से बचlने के लिए अनामिका का अग्रिम कदम हैl अनामिका संधू के साथ ‘एक सोच’ की उपाध्यक्ष गीता शंकर भी मौजुद रहीl कार्यक्रम का आरंभ माँ सरस्वती की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वल द्वारा किया गया.

Ellnabaad: गुड टच बैड टच भी होना चाहिए मातृत्व का हिस्सा: वेद प्रिय गुप्ता 

इसके बाद कक्षा नर्सरी से छठी के बच्चों ने एक के बाद एक मनमोहक प्रस्तुति दी. कार्यक्रम का थीम माँऔर मैं. रहा. जिसमें स्कूल की शिक्षकों द्वारा माँ के प्रति एक सुंदर प्रस्तुति दी गई.

“मेरी माँ” ,कक्षा के जी ने “तु कितनी अच्छी है ” कक्षा पहली ने” रब ने बना दी जोड़ी “गीत पर शिरकत कर अपने दादा दादी को अपनी प्रस्तुति समर्पित की. बाद में कक्षा. दूसरी, तीसरी चौथी व पांचवी ने “मम्मा मैं स्कूल नहीं जाना आई लव यू मम्मा ” आदि गीत पर. प्रस्तुति देकर अपने माता-पिता का आभार व्यक्त किया l कक्षा छठी के छात्रों  ने समाज में वृद्ध आश्रम के अस्तित्व को मिटाने का अनुरोध करते हुए “बागवान” गीत पर प्रस्तुति दी. कक्षा ग्यारहवीं की छlत्रों ने लाडो गीत पर शिरकत कर मनमोहक व हृदय को छू देने वाली प्रस्तुति दी. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अनामिका संधू ने कार्यक्रम की बहुत सराहना की.

Read More  HTET 2024: HTET आवेदन इस दिन शुरू देखे सम्पूर्ण जानकारी।

 

कार्यक्रम के दौरान स्कूल सह निदेशक वेद मित्र गुप्ता ने कहा कि समाज में बच्चों को शोशन से बचने की जिम्मेवारी स्कूल से लेकर अभिभावकों तक की है जिसके लिए हमारी यह एक छोटी सी कोशिश थी जिसको लगभाग 600 से 700 अभिभावकों ने स्कूल आगमन कर सफल बनाया.

स्कूल सचिव गुरमुख सिंह ढिल्लों ने मुख्य अतिथि को ज्ञानवर्धक सेमिनार करवाने के लिए आभार व्यक्त किया, व मोमेंट प्रदान किया

Ellnabaad

स्कूल प्रिंसिपल सुजाता पारीक ने सभी माताओ को उचित मातृत्व के प्रति जागरुक किया l कार्यक्रम में स्टाफ परमजीत कौर ,पुनम कौर, दिवप्रीत कोर, हरप्रीत कौर, मनदीप कौर, मनजीत, हरजीत कौर, शीनम, सुनीताा, मुस्कान, पवन दीप कौर, अलीशा, कुलदीश कौर, रीना और अन्य सभी स्टाफ ने मुख्य भूमिका निभायी.

Also Read: Rajsthan breking news, कलायत, कलायत मे बच्चे की मौत, तालाब में मिला बच्चे का शव 

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button