JCD मेमोरियल कॉलेज के 6 विद्यार्थियों ने हर सेमेस्टर मे रिकॉर्ड बना कर रखते हुवे किया यूनिवर्सिटी टॉप

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

 JCD मेमोरियल कॉलेज के 6 विद्यार्थियों ने किया यूनिवर्सिटी टॉप.. यहा देखे लिस्ट

JCD मेमोरियल कॉलेज: सिरसा, 4 मई 2024: CDLU द्वारा हाल ही में जारी परीक्षा परिणामों में जेसीडी मेमोरियल कॉलेज ने एक बार फिर शानदार बाज़ी लगाते हुवे एक शानदार उपलब्धि हासिल की है।

JCD मेमोरियल कॉलेज के 28 विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी के टॉप 10 में अपना परचम लहराया है. जिनमें से 6 विद्यार्थियों ने अपने-अपने विभागों में यूनिवर्सिटी टॉप किया है।

JCD मेमोरियल कॉलेज: Top student list 

बीएससी मेडिकल से वीरपाल कौर

बीकॉम तृतीय समेस्टर से लवन्या

बीकॉम प्रथम समेस्टर से गुरकीरत कौर

बीसीए तृतीय समेस्टर से गुनगुन

एमएससी बॉटनी प्रथम वर्ष से रवीना और एमए इंग्लिश तृतीय समेस्टर से नीतू ने अपने-अपने विभाग में यूनिवर्सिटी टॉप किया है।

JCD मेमोरियल कॉलेज टॉप स्टूडेंट
JCD मेमोरियल कॉलेज टॉप स्टूडेंट

JCD मेमोरियल कॉलेज: महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने दी बधाइई

जेसीडी मेमोरियल कॉलेज के महानिदेशक और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई दी जिनके समर्पण और कड़ी मेहनत ने उन्हें शैक्षणिक सफलता के शिखर पर पहुंचाया। डॉ. ढींडसा ने कॉलेज के शैक्षणिक परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल और उनकी पूरी टीम की भी सराहना की।

JCD मेमोरियल कॉलेज टॉप स्टूडेंट

डॉ. ढींडसा ने कहा कि विश्वविद्यालय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने की उपलब्धि न केवल विद्यार्थियों के शैक्षणिक कौशल को दर्शाती है, बल्कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में पाठ्यक्रम के अनुकूल सीखने और सिखाने के माहौल को भी परिभाषित करती है। उन्होंने कहा कि हर सत्र के परिणामों के साथ-साथ जेसीडी मेमोरियल कॉलेज अपनी अकादमिक उत्कृष्टता के नए रिकॉर्ड बनाता जा रहा है।

Read More  Phd in JNU: सिरसा के इस गाँव के युवक ने शहीद भगत सिंह विषय पर JNU से लिखी पहली पीएचडी.. जाने क्या है खास

JCD मेमोरियल कॉलेज टॉप स्टूडेंट

विश्वविद्यालय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने जैसी उपलब्धियाँ न केवल संस्थान को सम्मान दिलाती हैं बल्कि उच्च शिक्षा के लिए एक प्रमुख केंद्र के रूप में इस संस्थान की वास्तविक स्थिति की पुष्टि भी करती हैं। उन्होंने कहा कि इन अच्छे परिणाम के कारण जेसीडी विद्यापीठ में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों में होड़ लगी रहती है।

प्राचार्या डॉ. शिखा गोयल ने विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सभी विद्यार्थियों,उनके विभागों और प्राध्यापकों को बधाई दी। डॉ. शिखा गोयल ने इस उल्लेखनीय सफलता का श्रेय विद्यार्थियों, शिक्षकों और प्रबंधन के सहयोगात्मक प्रयासों को दिया।

JCD मेमोरियल कॉलेज के 6 विद्यार्थियों ने किया यूनिवर्सिटी टॉप, हर सत्र में बना रहा है नए रिकॉर्ड
JCD मेमोरियल कॉलेज के 6 विद्यार्थियों ने किया यूनिवर्सिटी टॉप, हर सत्र में बना रहा है नए रिकॉर्ड

उन्होंने शिक्षा और शिक्षण के प्रति कॉलेज के समग्र दृष्टिकोण के बारे में बताते हुए कहा कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में विद्यार्थियों पर बिना अनावश्यक दबाव बनाए उन्हें गुणवत्ता युक्त शिक्षा दी जाती है जिसका परिणाम परीक्षाओं के नतीजों में साफ दिखता है।

JCD मेमोरियल कॉलेज
JCD मेमोरियल कॉलेज

उन्होंने बताया कि टॉप 10 में स्थान पाने वाले ये सभी 28 विद्यार्थी एमएससी बॉटनी,एसएससी जूलॉजी, एमए इंग्लिश,बीसीए,बीकॉम,बीएससी मेडिकल व नॉन मेडिकल संकायों से हैं, इससे ये स्पष्ट होता है कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज से सभी संकाय मजबूत हैं और सभी विभागों में उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने शैक्षिक व अन्य गतिविधियों में पूर्ण सहयोग देने के लिए जेसीडी प्रबंधन द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उनको भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

बता दे कि विद्यार्थियों ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और अपने प्राध्यापकों को दिया। उन्होंने प्राचार्या और कॉलेज प्रबंधन को धन्यवाद देते हुए कहा कि जेसीडी मेमोरियल कॉलेज में सभी स्टॉफ सदस्यों के द्वारा अतिरिक्त प्रयास किए जाते है जिसके चलते उनका परिणाम हमेशा से ही अच्छा रहा है और हर सेमेस्टर में परिणाम पहले से बेहतर होता गया।

Read More  Sarkari Naukri: इस फिल्ड में 4016 पदों पर निकली बंपर भर्ती वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Also Read: एंटी करप्शन ब्यूरो: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जिला सिरसा में तैनात होमगार्ड को 10000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्ता

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button