Weather forecast: हरियाणा के इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, किसानों की बढ़ी चिंता

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Weather forecast: किसान साथियो आपको बता दे कि हाल ही मे आई सूचना के अनुसार हरियाणा के इन 11 जिलों में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए बिगड़ते मौसम को देखते हुवे हरियाणा के 11 जिलों मे येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Weather forecast

Weather forecast: तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है

मौसम विभाग के मुताबिक तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। यह तीन दिनों तक रहने की सभावना है। मौसम विभाग ने हरियाणा में येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 3 दिनों तक राज्य के अधिकांश जिलों में बादल छाये रहेंगे. 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी.

Weather forecast

 

Weather forecast: चंडीगढ़ मे भी येलो अलर्ट जारी 

चंडीगढ़ में भी विभाग ने मौसम को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. पंचकुला, मोहाली और चंडीगढ़ में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं.

Weather Update

 

Weather forecast: 29 मार्च तक मौसम मे बदलाव

मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 29 मार्च तक मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलने वाले है. बरसात के साथ रात का तापमान 30 से 40 किलोमीटर रहने की संभावना जताई जा रही है. अन्य जिलों में बादल छाये रहने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

 

हालांकि, रात और दिन के तापमान में अभी भी काफी अंतर है। 29 मार्च के बाद दिन का तापमान बढ़ेगा. इसका कारण यह है कि दिन में तेज धूप और हवा नहीं चलने के कारण पारे में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

Read More  अशोक तंवर : सिरसा से बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी डॉ अशोक तंवर का बयान

 

Also read: Election 2024: क्या रणजीत चौटाला विधायक से त्यागपत्र के बाद भी बने रह सकते हैं प्रदेश सरकार में मंत्री ?

 

पिछले दिनों का Weather Forecast 

Weather Update: होली के दिनों में भारत में मौसम की चरम स्थिति का अनुमान लगाना कठिन होता है। होली के मौसम पर वार्ता करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि लोग सुरक्षित रहें और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखें।

 

उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण जीवन की स्थिति में कठिनाई हो सकती है। लोगों को ठंड से बचाव के लिए अपने आपको अच्छे से तैयार रखना चाहिए और संभवतः अत्यधिक ठंड में बाहर न जाना बेहतर हो सकता है।

 

Weather forecast: बता दे कि हरियाणा और यूपी में एक बार फिर मौसम ने अपनी करवट बदल ली है। यूपी के पूर्वी हिस्से में आज मौसम मे परिवर्तन देखा जा सकता है. बिहार से आये बादलों ने पूर्वी क्षेत्र के आधा दर्जन जिलों में झमाझम बारिश करायी है. वाराणसी, ग़ाज़ीपुर, जौनपुर, देवरिया, बलिया में बारिश जबकि कुछ जिलों में ओलावृष्टि हुई।

 

Weather forecast: आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

पूर्वांचल में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जिलों में तीन किसानों की मौत हो गई। गाजीपुर के भांवरकोल में खेत में काम कर रही एक महिला की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई, जबकि उसका बेटा झुलस गया। सोनभद्र में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. कुशीनगर में सरसों की कटाई कर रहे एक किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।

Read More  Iran-Israel War: अमेरिकी अधिकारियों ने कहा- ईरान पर इजराइल ने किया मिसाइल हमला

 

Weather Update: बारिश से इन फसलों को हुआ नुकसान।

पूर्वी क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से दलहनी और तिलहनी फसलों को भारी नुकसान हुआ है। गेहूं की फसल को भी नुकसान हुआ है. किसानो के अनुसार कटी हुई फसल के दाने भीगने पर काले पड़ जायेंगे। वहीं, आम, लीची और बेरी के पेड़ों को भी नुकसान पहुंचा है.

 

कुशीनगर में बिजली गिरने से सरसों की कटाई कर रहे एक किसान की मौत हो गई, जबकि सोनभद्र और गाजीपुर में बिजली गिरने से एक-एक महिला की मौत हो गई। मौसम के अचानक बदले मिजाज से एक बार फिर न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को फिर से ठंड का अहसास होने लगा है।

 

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 21 मार्च को भी पूर्वी क्षेत्र के कुछ जिलों में बूंदाबांदी होने की संभावना है. पश्चिमी यूपी के अधिकांश जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे जबकि मौसम शुष्क रहेगा।

 

 

 

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button