नवीन जिंदल: 1000 करोड़ की संपत्ति के बावजूद भी नहीं कोई अपना वाहन?

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

नवीन जिंदल: कुरूक्षेत्र से प्रत्याशी नवीन जिंदल की संपत्ति जानकर आप हो जाएंगे हैरान, इतनी संपत्ति के मालिक है नवीन जिंदल

नवीन जिंदल: कुरूक्षेत्र से प्रत्याशी नवीन जिंदल की संपत्ति जानकर आप हो जाएंगे हैरान, इतनी संपत्ति के मालिक है नवीन जिंदल

कुरूक्षेत्र लोकसभा से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल ने नामांकन भरा। इसी के साथ जिंदल ने अपनी संपत्ति का पूरा दिया। नवीन जिंदल के पास 897 करोड़ से अधिक की संपत्ति हैं। उनके पास 886 करोड़ 73 लाख की चल संपत्ति है और 11 करोड़ पांच लाख की अचल संपत्ति है।

आपको बता दें कि ये संपत्ति नवीन जो नामांकन पत्र के साथ दिए शपथ पत्र में दर्शाई है। आपको बता दें कि दिए गये ब्यौरा में मैसर्ज नवीन जिंदल एंड संस एचयूएफ से 692.31 लाख का पर्सनल ऋण भी लिया है। वर्ष 2018-19 से 2022-23 तक उनकी आय ही करीब 11 करोड़ से 74 हजार करोड़ तक पहुंची। हालांकि उनके पास नकदी महज 7 लाख 3 हजार रुपये है।

 

आपको बता दें कि उनकी धर्मपत्नी शालू जिंदल ने अपने शपथ पत्र में 11461.75 लाख की चल संपत्ति दर्शाई है। नवीन जिंदल के नाम गौतमबुद्ध नगर नोयडा, यूपी में कृषि व गैर कृषि भूमि भी है।

 

नवीन जिंदल के पास कुल संपत्ति -करीब 897 करोड़

नकदी – 7 लाख 3 हजार रुपये

आभूषण – 33 करोड़ 28 लाख कीमत

निवेश -राष्ट्रीय बचत योजना, PPF, पोस्ट ऑफिस, म्यूचल फंड,

चल संपत्ति – 886 करोड़ 73 लाख

अचल संपत्ति -11 करोड़ 5 लाख

Read More  Lunkaransar breaking: बीकानेर में 1.5 बीघे का खड्डा होने का कारण? वीडियो बनाने उमड़ रहे लोग, प्रशासन ने लगाई पाबंदियां

 

नवीन जिंदल: मिली जानकारी नामांकन पत्र से 

नवीन जिंदल द्वारा नामांकन पत्र में यह जानकारी दी गई कि उनके और उनकी पत्नी शालू के पास करीब एक हजार करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है। नामांकन पत्र के अनुसार, नवीन जिंदल व उनकी पत्नी के पास एक भी वाहन नहीं है।

नवीन जिंदल की पत्नी के पास कितनी संपत्ति?

कुरुक्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी नवीन जिंदल द्वारा चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार, उनके पास करीब 886 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है जबकि उनकी पत्नी शालू करीब 114 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की मालकिन हैं।

 

बात अगर चल संपत्ति की करें तो नवीन जिंदल के पास 11 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। उनके पास 6.94 करोड़ रुपये कर्जा है। उन्होंने FY2022-23 में अपनी कुल आय 74.83 करोड़ रुपये घोषित की है। इसके अलावा नवीन जिंदल द्वारा जानकारी दी गई कि उनके और पत्नी शालू के पास 40 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का सोना और अन्य आभूषण हैं।

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button