कुमारी सैलजा: सैलजा ने विपक्ष कही ये बड़ी बात, कार्यकर्ताओं और सरपंचों ने खाये हैं लट्ठ  

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

कुमारी सैलजा: अन्नदाता को दुखी करने वाले से तो ऊपर वाला दाता भी नाराज हो जाता है

कुमारी सैलजा: सरकार से हक मांगने किसानों, कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सरपंचों ने खाये हैं लट्ठ

कांग्रेस की सरकार बनते ही दी गई सभी गारंटियां की जाएंगी पूरी

लोकतंत्र में जनता ही सबसे बड़ी ताकत, नेता की कोई ताकत नहीं

जनता ने मुझे बुलाया में जनता के दरबार में हाजिर हूं, चुनाव मेरा नहीं आपका है

चंडीगढ़/टोहाना, 11 मई।  

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रभारी एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि जिसने भी अन्नदाता को दु:खी किया उससे तो ऊपर वाला दाता भी नाराज हो जाता है,

इस भाजपा सरकार ने तो किसानों के उत्पीडन और शोषण की सारी हदें पार कर दी है इस सरकार के कार्यकाल में अपना हक मांगने वाले किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सरपंचों ने सरकार के लट्ठ खाये है, पीठ पर पड़े एक एक लट्ठ का अब वोट की चोट से जवाब देने का समय आ गया है।

कुमारी सैलजा
अन्नदाता को दुखी करने वाले से तो ऊपर वाला दाता भी नाराज हो जाता है:कुमारी सैलजा

बदलाव का समय है, देश, लोकतंत्र और संविधान को बचाने का समय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों, महिलाओं, युवाओं से किया गया एक एक वायदा पूरा किया जाएगा, एक कांग्रेस की गारंटी है मोदी सरकार का कोई जुमला नहीं हैं।

कुमारी सैलजा ने शनिवार को टोहाना विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा किया और सभाओं को संबोधित करते हुए वोट की अपील की।

Read More  IPL 2024 Schedule:बीसीसीआई ने बाक़ी के हिस्से का शेड्यूल भी किया जारी

लोगों में खासकर युवाओं और महिलाओं में उनके प्रति जोश और उत्साह देखा गया, कोई पुष्प वर्षा कर रहा था तो किसी ने माला पहनाई तो किसी ने पगड़ी बांधी। सैलजा भी इस स्वागत और सम्मान से अभिभूत दिखाई दी।

गांव जांडली में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब से चुनाव मेरा नहीं रहा इस चुनाव को तो आपने अपना बना लिया है। अब बदलाव का समय है।

देश एक ही बात सोच रहा है कि इन भाजपा नेताओं को क्या हो गया है, ये अपने आप को विश्व का सबसे बड़ा नेता मानने लगे हैं। भाजपा भूल रही है कि लोकतंत्र में असली ताकत जनता की होती नेताओं की कोई ताकत नहीं हैं, लोगों को इस वहम को छोड़ देना चाहिए कि वह नेता हैै और नेता बनने के लिए पैदा हुआ है।

कुमारी सैलजा
कुमारी सैलजा

कुमारी सैलजा: दो बार गलती कर ली है तीसरी बार मत करना

कुमारी सैलजा ने मतदाताओं से कहा कि दो बार गलती कर ली है, तीसरी बार गलती मत करना, वर्ना कोई नहीं बचेगा, न संविधान बचेगा, न लोकतंत्र बचेगा, न किसान, न मजूदर बचेगा। सभी से बोलने तक का अधिकार छीन लिया जाएगा।

दो बार राज देकर जनता ने देख लिया कि हक मांगने वाले किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सरपंचों ने सरकार के लट्ठ खाये हैं।

लोगों को महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार रूपी सौगात दी गई है। मोदी सरकार ने जबरन टीका लगा लगाकर लोगोंं को मार दिया, वो टीका जिस पर मोदी का फोटो था और टीकाकरण का प्रमाणपत्र न होने पर सरकारी कार्यालय में लोगों को घुसने तक नहीं दिया जाता था। फेमिली आईटी और पोर्टल पोर्टल खेलकर जनता की नाक में दम कर दिया।

Read More  Election 2024 sarway: अब हर व्यक्ति कहता है दिल्ली में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार

Also Read: Cyber crime: अननोन नंबर से आये वीडियो कॉल तो हो जाएं सावधान

कुमारी सैलजा: आपके बच्चों का भविष्य अच्छा हो तो हाथ के निशान के सामने वाला बटन दबाना

उन्होंने कहा कि अगर आपको अपने बच्चों के भविष्य की चिंता है और उनका अच्छा भविष्य देखना चाहते हो तो कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के निशान के सामने वाला बटन जरूर दबाना।

इससे लोकतंत्र भी बचेगा और संविधान भी। उन्होंने कहा कि मतदान की कीमत है कि जो नेता को आपके दरबार में खींच लाई है, दस साल आपसे धोखा हुआ है, आपसे झूठ बोला गया है, ये अपने वजूद को बचाने की जंग है जिसमें जनता को उतरना ही होगा।

उन्होंने कहा कि भाईचारा बचेगा तो देश बचेगा पर भाजपा सरकार भाईचारा ही खत्म करना चाहती है। अगर भाईचारा टूट गया तो कुछ भी नहीं बचेगा। आपने सैलजा को बुलाया सैलजा आपके दरबार में हाजिर है।

एक-एक वायदा पूरा किया जाएगा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों का पूरा कर्जा माफ किया जाएगा, एमएसपी को लेकर कानून बनाया जाएगा, फसलों के बीमा की अदायगी 30 दिन में की जाएगी।

गरीब परिवार की एक महिला को प्रतिवर्ष एक लाख रुपये दिए जाएंगे। युुवाओं को नशे की गर्त से निकालकर समाज की मुख्य धारा में शामिल किया जाएगा, एप्रेंटिस के समय एक लाख रुपये देकर बाद में उनकी पक्की नौकरी की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो भी गारंटी दी है उसे शत प्रतिशत पूरा किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व मंत्री परमवीर सिंह, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, सरदार निशान सिंह, कामरेड हरपाल सिंह, सरदार बलजिंद्र सिंह ठरवी, स.जयपाल सिंह लाली, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन कृष्ण नांगली,  हरपाल सिंह बुडानिया, सेवादल के जिला अध्यक्ष रमेश डोगरा, बलदेव सिंह दंदीवाल, बाबा भोलेनाथ, सूबे सिंह समैण,  जिला पार्षद गगन गोदारा, कृष्ण पुनिया,  दलबीर सिंह जांडली, कृष्ण प्रधान, डा. वीरेंद्र सिवाच और आप नेता सुखविंद्र सिंह गिल आदि मौजूद थे।

Read More  Cm Nayab Singh Saini: मुख्यमंत्री नायक सैनी का हरियाणा के इस जिले में दौरा

सैलजा 12 मई को करेंगी डबवाली विधानसभा क्षेत्र का दौरा

सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी (इंडिया गठबंधन) कुमारी सैलजा 12 मई को डबवाली विधानसभा के अनेक गांवों का दौरा का जनसभाओं को संबोधित कर वोट की अपील करेंगी। सैलजा 12 मई को सुबह 9.30 बजे-बनवाला (मैन उगाड़ पार्क), 10.30 बजे -रिसालिया खेड़ा (गांव के मैन रोड़ वाले उगाड में),  11.00 बजे- रत्ताखेड़ा और राजपुरा (रत्ताखेडा उगाड़ में), 11.20 बजे -रामपुरा बिश्नोईयां,  11.30 बजे-गोरीवाला, मटदादू, झूट्टी खेड़ा,  लम्बी,  मोडी, चकजालू (गोरीवाला पार्क में),  12.15 बजे-मुन्नावाली, 12.45 बजे-बिज्जूवाली (मैन बस स्टैंड), 01.15 बजे- गोदिकां,  01.30 बजे -अहमदपुर दारेवाला, चक फरीदपुर (दारेवाला गांव में)

02.00 बजे-कालूआना (मैन उगाड़ में),  02.45 बजे- गंगा (मैन पीपल के नीचे),  03.30 बजे -सुखरा खेड़ा, गिदड़ खेड़ा (सुखरा खेड़ा गोगामेड़ी पर), 04.00 बजे-जंडवाला बिश्नोईयां (पंचायत घर में), 04.45 बजे-चौटाला, तेजाखेड़ा भारूखेड़ा, आसाखेड़ा, ढाणी सिखां (चौटाला के मैन बाजार में), 05.30 बजे-अबूब शहर, राजपुरा माजरा (राजीव गांधी केंद्र), 06.00 बजे- सकताखेड़ा (पिपल वाली धर्मशाला), 06.30 बजे-लोहगढ़, जोतांवाली  (लोहगढ़ मस्जिद में),  07.00 बजे-मसीतां, लखुआना गोबिंदगढ (मसीतां की मैन सत्त पर) 07.30 बजे-अलीका, शेरगढ़ (अलीका पुरानी धर्मशाला में) और 08.30 बजे- वार्ड नं. 5+6+7 की नुक्कड सभा (हैफेड गोदाम वाली गली में) आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button