IPL 2024 Schedule:बीसीसीआई ने बाक़ी के हिस्से का शेड्यूल भी किया जारी

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

IPL 2024 Schedule: यहा देखे क्या रहेगा नया शेड्यूल

 

IPL 2024 Schedule, लोकसभा चुनाव की तारीख़ों के एलान के क़रीब एक हफ़्ते बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के बाक़ी के हिस्से का शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

 

 

IPL 2024 Schedule:

इंडियन प्रीमियर लीग के एक्स हैंडल से जारी एक ट्वीट में सात अप्रैल के बाद होने वाले मैचों की जानकारी दी गई है.

 

IPL 2024 Schedule: फाइनल मैच 26 मई को 

इसके अनुसार, इस टूर्नामेंट का फाइनल 26 मई को चेन्नई में खेला जाएगा. यहीं पर 24 मई को दूसरा क्वालिफायर मैच भी होगा.

 

IPL 2024 Schedule: पहला क्वालिफायर मैच 21 मई को

पहला क्वालिफायर मैच 21 मई को और एलिमिनेटर मैच 22 मई को दुनिया के दूसरे सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

IPL 2024 Schedule: शुरू के हफ्तों मे 21 मैच 

इससे पहले बीसीसीआई ने 22 फ़रवरी को 7 अप्रैल तक का आईपीएल का शेड्यूल जारी किया था. शुरू के दो हफ़्तों के इस शेड्यूल में 21 मैच खेले जाने हैं.

 

साथ ही बताया गया था कि लोकसभा चुनाव की तारीख़ों का एलान होने के बाद सात अप्रैल के बाद खेले जाने वाले मैचों का शेड्यूल जारी किया जाएगा.

 

Breaking news

IPL 2024 Schedule

लोकसभा चुनाव-2024 : शत प्रतिशत हो मतदान, संकल्प के साथ स्वयं फील्ड में उतरे जिला के कप्तान

सिरसा, 24 मार्च।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आर के सिंह ने कहा कि जिस प्रकार हम अपने होली या दीपावली पर्व को मनाते हैं उसी प्रकार जिलावासी लोकतंत्र के पर्व को उत्साह व हर्षोल्लास से मनाएं और लोकतंत्र का पर्व देश का गर्व के संकल्प के साथ शत प्रतिशत मतदान करें।

Read More  आज का राशिफल, 25 फरवरी 2024: वृष, कन्या और तुला राशि वाले पूरे करेंगे अधूरे काम, मिलेगा सम्पूर्ण लाभ

जिला में स्वीप अभियान के तहत सभी विभाग व धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाएं आगे आएं और अधिक से अधिक मतदान की अपील करें क्योंकि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए अधिक से अधिक मतदान जरुरी है।

शत प्रतिशत मतदान के संकल्प के साथ जिला के कप्तान आर के सिंह स्वयं फील्ड में उतर कर नागरिकों को आने वाली 25 मई को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

 

इसी कड़ी में उपायुक्त ने शनिवार देर सायं स्थानीय सिरसा क्लब में आयोजित रंग बरसे कार्यक्रम में शिरकत की और नागरिकों को लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत हरियाणा में आगामी 25 मई को होने वाले चुनाव में अधिक से अधिक भागीदारी करने की अपील भी की और वहां पर मतदाता जागरुकता अभियान के तहत बने सेल्फी प्वाइंट पर फोटो खिंचवा कर मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान का संदेश दिया।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी की अपील का दिखने लगा असर

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आर के सिंह द्वारा सभी विभागों व नागरिकों से अधिक से अधिक मतदान की अपील का असर दिखने लगा है। जिला में विभागों के साथ-साथ नागरिक भी बैनर व विभिन्न माध्यमों से इस बार सौ प्रतिशत मतदान के तहत प्रचार करने में जुट गए हैं।

 

लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक से अधिक मतदान के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है। स्वीप कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को वोट बनवाने तथा शतप्रशित मतदान के लिए जागरूक करना है।

 

उन्होंने जिला वासियों से कहा कि वे आने वाली 25 मई को लोकसभा मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लें व दूसरों को भी प्रोत्साहित करें ताकि भारतीय निर्वाचन आयोग की 100 प्रतिशत मतदान करवाने की मुहिम को उच्च मुकाम तक पहुंचाया जा सके।

Read More  The Electoral Bond system is harming the soul of democracy

 

सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत जागरूकता किसी भी चुनाव के लिए एक प्रमुख कार्यक्रम है। इसमें सभी एनजीओ व अन्य विभागाध्यक्ष अपनी अहम भूमिका निभाते हुए अपने दायित्व को निभाएं।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी आर के सिंह ने बताया कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सभी मुख्य सार्वजनिक केंद्रों पर मतदान जागरुकता के बैनर लगवाए जाएं।

 

पेट्रोल पंप के प्रधान तथा गैस एजेंसियों की मीटिंग कर उन्हें बैनर लगवाना तथा गैस सिलेंडर व पेट्रोल पंप पर आने वाले वाहनों पर स्टीकर चस्पा करवाना सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा एफएम रेडियो व ओएचएम सिनेमा में ऑडियो व वीडियो चलाने बारे (मतदाता जागरूकता संबंधी) निर्देश दिए गए हैं।

 

इसके अलावा रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर लगातार मतदान से संबंधित संदेश लगातार चलवाए जाए ताकि आने-जाने वाले यात्रियों को चुनाव संबंधी तिथि जागरूक संदेश प्राप्त हो सके।

 

विभिन्न पार्कों में सेल्फी प्वाइंट बनवाए जाएं तथा गावों व शहरों के मुख्य दीवारों पर मतदान जागरूकता वॉल पेंटिग में नारों व मतदाता जागरूकता संबंधी संदेशों को लिखवाना सुनिश्चित करें।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button