Haryana roadways news:-रोडवेज का नया टाइम टेबल ज़ारी

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana roadways news हरियाणा के भिवानी से झुंझनू का रोडवेज का नया टाइम टेबल ज़ारी, पोंग डेम के लिए हरियाणा रोडवेज का नया टाइम टेबल ज़ारी

 

हरियाणा राज्य परिवहन भिवानी

राजधानी एक्सप्रेस 

 

Haryana roadways news

भिवानी ➡ दिल्ली ➡ झुंझुनूं

वाया :कलानौर,रोहतक,सांपला,बहादुरगढ़

 

भिवानी से सुबह 9:27 बजे

कलानौर से सुबह 10:00 बजे

रोहतक से सुबह 11:00 बजे

सापंला से सुबह 11:30 बजे

बहादुरगढ़ से दोपहर 12:00 बजे

 

वापसी समय

दिल्ली ISBT से झुंझुंनू दोपहर 2:00 बजे

बहादुरगढ़ से दोपहर 3:10 बजे

रोहतक से शाम 4:20 बजे

कलानौर से शाम 5:20 बजे

भिवानी से शाम 6:10 बजे

लोहारु से रात 8:00 बजे

 

झुंझुनूं से सुबह 4:40 बजे

लोहारु से सुबह 6:40 बजे

भिवानी से सुबह 8:20 बजे

 

Haryana roadways News हरियाणा से पोंग डेम के लिए हरियाणा रोडवेज का नया टाइम टेबल ज़ारी

Haryana roadways news
Haryana roadways news

हरियाणा राज्य परिवहन पंचकूला

पोंग डैम एक्सप्रैस 

 

Haryana roadways news

पंचकूला ➡ चण्डीगढ़43 ➡ तलवाड़ा

वाया:नंगल,ऊना,अम्ब,दौलतपुर

 

पंचकूला से सुबह 6:30 बजे

चण्डीगढ़43 से सुबह 7:00 बजे

ऊना से सुबह 10:00 बजे

 

वापसी समय

तलवाड़ा से दोपहर 12:40 बजे

ऊना से दोपहर 2:20 बजे

चण्डीगढ़ से शाम 5:20 बजे

 

Breaking news 

अनुसूचित जाति के किसानों को 45 एच.पी. और अधिक क्षमता के ट्रैक्टर पर मिलेगा 1 लाख का अनुदान: डीसी

ऑनलाईन आवेदन की अन्तिम तिथि 11 मार्च

भिवानी, 26 फरवरी। उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि कृषि एंव किसान कल्याण विभाग हरियाणा द्वारा किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है।

Read More  Election 2024: हैरान हूं मैं आपकी चुनावी कसरत को देखकर!

 

इसी कड़ी में अनुसूचित जाति के किसानों के लिए 45 हॉर्स पावर या इससे अधिक क्षमता के ट्रैक्टर पर की खरीद पर एक लाख रूपए का अनुदान दिया जा रहा है। इसके इच्छुक अनुसूचित जाति के किसान विभागीय पोर्टल एग्रीहरियाणाडॉटजीओवीडॉटइन पर 11 मार्च ऑनलाईन आवेदन मांगे गए है।

 

सहायक कृषि अभियन्ता नसीब सिंह धनखड ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि भिवानी जिले मे अनुसूचित जाति के किसानों को 45 हॉर्स पावर या इससे अधिक क्षमता के ट्रैक्टरों पर एक लाख रूपए प्रति ट्रैक्टर का अनुदान दिया जाना है।

 

ऑनलाईन आवेदन करने हेतु किसान का मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण, स्वंय के नाम कृषि योग्य भूमि, परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, चालु बैक खाता पासबुक, पैन कार्ड, सक्षम अधिकारी द्वारा जारी अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है।

 

उन्होंने बताया कि इसके अलावा किसान स्वंय यह घोषणा भी करेगा कि उसने पिछले पांच वर्षो के दौरान हरियाणा सरकार की किसी भी योजना के तहत ट्रैक्टर पर अनुदान का लाभ नही लिया है तथा अगले पॉच वर्षो तक इस ट्रैक्टर को नहीं बेचेगा।

Haryana Tractor Subsidy 2024 Yojana
Haryana Tractor Subsidy 2024 Yojana

उप कृषि निदेशक विनोद फोगाट ने बताया कि निर्धारित तिथि तक यदि लक्ष्यों से अधिक ऑनलाईन आवेदन प्राप्त होते है, तो लाभार्थि किसानों का चयन उपायुक्त महोदय की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरिय कमेटी द्वारा आवेदित किसानों की उपस्थिति में किया चया किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि चयनित किसान हरियाणा सरकार द्वारा अधिकृत किसी भी निर्माता से ट्रैक्टर खरीदने के लिए स्वतन्त्र होगा। जो ट्रैक्टर निर्माता इस योजना के तहत अपने ट्रैक्टर देना चाहते है वे भी कृषि विभाग के पोर्टल एग्रीहरियाणा 11 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Read More  PM Modi ने दी हरियाणा को 35 करोड़ की बड़ी सौगत

 

अधिक जानकारी के लिए किसान उप कृषि निदेशक/सहायक कृषि अभियन्ता, भिवानी कार्यालय या अपने क्षेत्र के उप मण्डल कृषि अधिकारी कार्यालय अथवा अपने गांव के कृषि विकास अधिकरी से संपर्क कर सकते है।

 

Breaking news 

राज्य स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय भिवानी का रहा दबदबा और फिर से बना चैंपियन

भिवानी, 26 फरवरी। करनाल स्थित दयाल सिंह कॉलेज में आयोजित राज्य स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में महाराजा नीमपाल सिंह राजकीय महाविद्यालय भिवानी के विद्यार्थियों ने गत वर्ष की भांति इस बार फिर से बाजी मारी और प्रथम स्थान प्राप्त किया।

 

महाविद्यालय के प्रेस प्रवक्ता प्रभारी डॉ. जगबीर मान ने ये जानकारी देते हुए बताया की राज्य स्तर पर हर जोन की प्रथम तीन विजेता टीमों को मिलाकर कुल 12 टीमों ने भाग लिया था। इसमें हमारे महाविद्यालय से विज्ञान संकाय की छात्रा नेहा, ईशा व नीतिका की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त कर ट्रॉफी व 100000 रुपए इनाम स्वरूप जीते।

महाविद्यालय पहुंचने पर विजेता टीम के विद्यार्थियों व टीम इंचार्ज असिस्टेंट प्रो. रवि कांत का फूलमालाओं से स्वागत किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. महेंद्र शर्मा ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की एवं विज्ञान संकाय के प्राध्यापकों को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

 

महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने पिछले वर्षों की भॉति एक बार फिर से अपनी विजयी पताका फहराते हुए महाविद्यालय का नाम रोशन किया ।

इस अवसर पर महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉ रणधीर सिंह, प्रो. जगबीर श्योराण, प्रो. प्रवीण, प्रो. अनिल सिंघल, प्रो. कुलवीर सिंह, प्रो. मितेश, डॉ कपिल शर्मा, पंकज शर्मा, प्रो. सतीश, प्रो. अनुज, प्रो. अजय, प्रो. मनोज, प्रो. प्रदीप सिलवाल, प्रो. मदन, प्रो. सुनीता, प्रो. संगीता, प्रो. दीपिका, प्रो. संदीप, प्रो. दीपक, प्रो. विकास मिश्रा सहित अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

Read More  नफे सिंह राठी की हत्या पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जताया गहरा रोष

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button