Haryana Breaking News हरियाणा के सिरसा में बड़ा दर्दनाक हादसा, गोरखधाम ट्रेन से कटने से 3 युवकों की मौत

Haryana Breaking News, खैरेकां के पास गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन के नीचे आकर कटने से सोमवार को तीन युवकों की मौत हो गई है।

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana Breaking News  दर्दनाक हादसे में गोरखधाम ट्रेन से कटने से 3 युवकों की मौत.. सिरसा में यहां पर हुआ हादसा

हरियाणा के सिरसा में खैरेकां के पास गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन के नीचे आकर कटने से सोमवार को तीन युवकों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मृतक बाइक पर सवार थे और ट्रेन की चपेट में आ गए।

 

जानकारी के मुताबिक हिसार, सिरसा से बठिंडा जा रही गोरखधाम एक्सप्रेस के सामने कटने से बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही राजकीय रेलवे पुलिस के कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

 

मृतकों की पहचान करने में अभी पुलिस के जवान जुटे हुए हैं। राजकीय रेलवे पुलिस जांच अधिकारी राधेश्याम ने बताया कि तीनों ही बाइक पर सवार थे। यह हादसा खैरेकां रेलवे पुल के पास हुआ है।

 

उन्होंने बताया कि अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। वहीं पुलिस की टीम घटना स्थल पर मौजूद है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Also read Army bharti 2024:- हिसार आर्मी भर्ती के फॉर्म भरना शुरू… जल्द करे आवदेन

 

Haryana breaking news 

Haryana News अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल और अग्निवीर ट्रेड्समैन के परिणाम घोषित

भिवानी, 25 फरवरी। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल और अग्निवीर ट्रेड्समैन सामान्य प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं, जो जिनका भर्ती रैली राव तुलाराम स्टेडियम में 04 दिसंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित किए गए थे। योग्यता सूची में अधिकतम उम्मीदवारों के साथ सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी ने पूरे हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में शीर्ष स्थान हासिल किया।

Read More  election 2024: जनता की संपत्ति पर कांग्रेस अपना पंजा मारना चाहती है : निताशा सिहाग

सेना भर्ती कार्यालय से कर्नल आनंद साकले ने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी में चयन योग्यता में अग्निवीर जनरल ड्यूटी 651 उम्मीदवार, अग्निवीर टेक्निकल 57 उम्मीदवार हैं, अग्निवीर ट्रेड्समैन 18 उम्मीदवार हैं।

साथ ही अग्निवीर जीडी (महिला सैन्य पुलिस) 01 उम्मीदवार और हवलदार एसवीवाई ऑटो कार्टो 05 उम्मीदवार का भी चयन हुआ हैं। सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी हरियाणा के चार जिलों यानी चरखी दादरी, भिवानी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के लिए जिम्मेदार है।

Also read PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana : पीएम मुफ्त बिजली योजना के लिए आज ही करे आवेदन

सभी सफल उम्मीदवार 28 फरवरी 2024 से प्रशिक्षण के लिए संबंधित रेजिमेंटल केंद्रों को भेजने के लिए सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी कार्यालय को रिपोर्ट करेंगे।

साथ ही एक अति आवश्यक सुचना पैराशूट (एसएफ) के लिए वालंटियर जाने वाले अग्निवीर को तत्काल सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी में रिपोर्ट करेंगे। पैराशूट (एसएफ) के लिए वालंटियर जाने वाले अग्निवीर उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग टेस्ट भी देना होगा, जिसका आयोजन अम्बाला कैंट में होगा।

सभी सफल उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे प्रशिक्षण के लिए प्रेषण तक आगे की कार्रवाई के लिए जल्द से जल्द सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी कार्यालय में रिपोर्ट करें।

 

चण्डीगढ़ ब्रेकिंग

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र

2 दिन के अवकाश के बाद आज से पांचवें दिन की विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होगी

सुबह 11:00 बजे प्रश्न कल के साथ शुरू होगी विधानसभा की कार्यवाही

आज से सदन में बजट पर चर्चा शुरू होगी

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या का मुद्दा सदन में गूंजेंगा

Read More  Breaking News, अशोक तंवर मेरी बनेगे ताकत:- सांसद सुनीता दुग्गल

नफे सिंह राठी की हत्या के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरेगा

सदन में नफ़े सिंह राठी के निधन पर शोक प्रस्ताव रखा जाएगा.

 

Breaking news 

चिडोद से चौधरीवास मार्ग के निर्माण को मिली मंजूरी, 4 करोड़ रुपए की लागत से होगा तैयार

हिसार, 25 फ़रवरी। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने रविवार को चिडोद से मंगाली मार्ग के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। क्षेत्रवासी काफी लंबे समय से इस मार्ग के निर्माण की मांग कर रहे थे। मार्ग का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोगों को आवागमन में सुविधा होगी और किसानों को भी मंडियों में फसल ले जाने की सहूलियत होगी।

डिप्टी स्पीकर ने बताया कि चिडोद से मंगाली मार्ग के अतिरिक्त चिडोद से चौधरीवास मार्ग का निर्माण कार्य भी मंजूर किया जा चुका है। दोनों मार्ग के निर्माण पर 4 करोड़ रुपए की लागत आएगी। हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड द्वारा बनाए जाने वाले इस मार्ग के निर्माण के लिए 6 माह का समय निर्धारित किया गया है लेकिन अधिकारियों को इसे जल्दी बनवाने के निर्देश दिये गए हैं।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नई सोच के साथ नए भारत के निर्माण का संकल्प लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में प्रदेश सरकार ने लोगों को बड़ी सौगात दी है। लोगों की शिकायतों और समस्याओं को भी सुना जा रहा है और मौके पर ही उसके समाधान के कदम भी उठाए जा रहे हैं।

डिप्टी स्पीकर ने कहा कि प्रमुख योजनाओं की पात्र व्यक्ति तक की पहुंच सुनिश्चित की जा रही है, ताकि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंच सके। देश के वंचित लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार द्वारा सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं।

Read More  Election 2024, ऐलनाबाद में एक और कॉंग्रेस नेता की जबरदस्त इंट्री

सरकार ने अंत्योदय के मूल मंत्र के साथ विभिन्न प्रकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे वास्तविक हकदार व्यक्तियों तक पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि नागरिकों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए परिवार पहचान पत्र एक सशक्त माध्यम बन गया है।

परिवार पहचान पत्र के माध्यम से 60 वर्ष की आयु पूरी करने वाले पात्र व्यक्ति की घर बैठे ही पेंशन बनाई जा रही है और साथ ही पात्र व्यक्ति के बीपीएल कार्ड व आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना-चिरायु हरियाणा कार्ड भी बनाए जा रहे हैं। अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति का विकास कर उसे समाज की मुख्यधारा में शामिल करना केंद्र व प्रदेश सरकार का लक्ष्य है।

इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, ब्लॉक समिति चेयरमैन सुरेंद्र सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

 

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button