Governor Bandaru Dattatreya, भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए देश के हरेक नागरिक को देना होगा योगदान

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Governor Bandaru Dattatreya कहा, भारत को विकसित करने के लिए जनभागीदारी आवश्यक

Governor Bandaru Dattatreya हर क्षेत्र में भारत तेजी से कर रहा विकास,राज्यपाल ने की एलपीएस बोसार्ड के प्रबंधन व व्यवस्थाओं की सराहना

Governor Bandaru दत्तात्रेय, रोहतक, 5 मार्च : हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा है कि भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए देश के प्रत्येक नागरिक को अपना योगदान देना होगा। राज्यपाल आज सायं रोहतक में एलपीएस बोसार्ड प्राईवेट लिमिटेड रोहतक का दौरा करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

Governor Bandaru Dattatreya ने कहा कि जनभागीदारी से ही राष्ट्र को आगे बढ़ाने व उन्नत करने का कार्य किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है।

विकास की इस गति के आधार पर दावा किया जा सकता है कि वर्ष 2047 तक निश्चित रूप से भारत एक विकसित राष्ट्र होगा। एलपीएस बोसार्ड परिसर के प्रबंध व व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि यह एक उद्योग की नवाचार इकाई है। इस उद्योग में नई विधि, नई तकनीक, व नई कार्य पद्घति का प्रयोग किया जा रहा है।

इतना ही नहीं यह उद्योग इको फ्रेंडली है। यहां पर न धुआं है न ही धूल है। यह उद्योग स्वच्छ भारत की एक तस्वीर है। उन्होंने कहा कि यह हम सब के लिए गर्व व गौरव की बात है कि एलपीएस बोसार्ड के पुर्जों का इस्तेमाल न केवल रक्षा, रेलवे बल्कि स्पेस में भी हुआ है। चंद्रयान-3 में भी यहां के पुर्जे इस्तेमाल किए गए हैं।

Read More  Dushyant chotala: पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भाजपा-कांग्रेस के सांसदों को लेकर कही ये बड़ी बात?

उन्होंने कहा कि कोई भी उद्योग केवल मालिक से नहीं बनता बल्कि इसके लिए मालिक और श्रमिक का संगम होना जरूरी है। जो एलपीएस बोसार्ड में देखने को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि उद्योग द्वारा श्रमिकों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर नगर की बेहतर कार्य करने वाली समाजसेवी संस्थाओं व उद्योग के कर्मचारियों को भी सम्मानित किया। Governor Bandaru Dattatreya

इन संस्थाओं में हरि ओम सेवा दल, सत्ति भाई साईं दास सेवा दल, जन सेवा संस्थान, एमटीएफसी, चौबीसी परिवार, श्रीराम लीला उत्सव कमेटी, श्री दिगंबर जैन मंदिर कमेटी सराय, हर-हर महादेव सेवा समिति, महाराजा अग्रसेन विकास ट्रस्ट, माता धनपति देवी चैरिटेबल ट्रस्ट, ग्राम पंचायत खरावड़ व चौधरी लखीराम जगन्नाथ आश्रम शामिल हैं। इससे पहले उन्होंने पूरे उद्योग परिसर का भ्रमण भी किया।

 

विकसित भारत में देश के प्रत्येक नागरिक का होगा हिस्सा- डॉ. अरविंद शर्मा

भारत तेजी से आत्मनिर्भर राष्टï्र बनने की दिशा में अग्रसर

सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि विकसित भारत में हम सब का हिस्सा होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारत तेजी से विकसित व आत्मनिर्भर देश बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से सरकार ने हर पात्र परिवार व व्यक्ति को उसका हक दिलाने के लिए उनके घर द्वार तक पहुंचने का प्रयास किया है ताकि कोई भी पात्र नागरिक अथवा परिवार ऐसा ना बचे जिसे सरकार की योजनाओं का लाभ न मिला हो।

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से लोगों को अपने कर्तव्य के पालन का संकल्प दिलाया गया है। उन्होंने कहा कि जब हम सब अपने कर्तव्य का पालन करेंगे तो निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत का सपना साकार होगा।

Read More  Phalodi Satta Bazar: देश के सबसे पुराने चुनाव विश्लेषक ने कहा भाजपा को 240 से 260 पर सिमट रही, जाने क्या कहता है सट्टा बाजार?

एलपीएस बोसार्ड प्राइवेट लिमिटिड की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि चंद्रयान 3 में इस उद्योग के पुर्जों का इस्तेमाल किया गया है, जो कि बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि यह उद्योग न केवल अपने बल्कि घरों के वेस्ट का उपयोग करके खाद बनाने का सराहनीय कार्य कर रहा है। अन्य उद्योगों को भी एलपीएस बोसार्ड से प्रेरणा लेनी चाहिए।

उद्योगों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बेहतर वातावरण- राजेश जैन 

एलपीएस बोसार्ड को समूचे समाज का सहयोग व समर्थन प्राप्त

एलपीएस बोसार्ड के प्रबंध निदेशक राजेश जैन ने कहा कि रेल हो या मिसाइल या फिर चंद्रयान ऐसी कोई भी मशीनरी नहीं है, जिसमें उनके उद्योग का पार्ट इस्तेमाल न हुआ हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योगों के विकास के लिए एक बेहतर वातावरण दिया है।

उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 10 वर्षों में उनके उद्योग ने 400 फ़ीसदी ग्रोथ की है और उन्हें पूरा भरोसा है कि आने वाले तीन-चार वर्षो में उद्योग का टर्नओवर लगभग डबल हो जाएगा। उन्होंने लोगों से बिजनेस में निवेश करने का भी आह्वान किया।

राजेश जैन ने कहा कि उनके उद्योग को समूचे समाज का पूरा समर्थन व सहयोग प्राप्त है और यही वजह है कि एलपीएस बोसार्ड लगातार विकास की राह पर चल रहा है।

कार्यक्रम में जिला उपायुक्त अजय कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह आईएएस, राज्यपाल के सचिव अमरजीत सिंह, डीएलसी सुपवा के वाइस चांसलर गजेंद्र चौहान, भाजपा के जिला अध्यक्ष रणवीर ढाका, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा नेता राजकुमार शर्मा, युवा भाजपा नेता हिमांशु ग्रोवर, भाजपा प्रदेश सचिव रेनू डाबला, राजकमल सहगल, सुभाष तायल, राजीव जैन, सुधीर जैन, वीके जैन, अजय बंसल, संचित नांदल व सुरेश बंसल आदि मौजूद थे।

Read More  लोकसभा चुनाव: धारा 144 लागू होने के बाद अधिकारियों ने हथियार जमा करवाने के दिए आदेश

 

ओलावृष्टिï से प्रभावित किसानों को जल्द मिलेगा मुआवजा- उपायुक्त अजय कुमार

शेष बचे किसन जल्द से जल्द ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल पर करें रजिस्टे्रशन

दो दिनों में जिला के 12441.957 एकड़ कृषि भूमि के लिए 3505 किसानों ने किया रजिस्टे्रशन

रोहतक, 5 मार्च: उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि जिला के ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की प्रक्रिया को तेज किया गया है। उन्होंने प्रभावित किसानों से आग्रह किया है कि वे जल्द से जल्द ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल पर क्षतिग्रस्त फसलों का ब्यौरा दर्ज करवाएं।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि पिछले दो दिनों के दौरान जिला के 3505 किसानों ने 12441.957 एकड़ कृषि भूमि के लिए ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाया है। उन्होंने कहा कि जिन प्रभावित किसानों ने अभी तक ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वे अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करवाएं।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने किसानों को जल्द मुआवजा देने के उद्देश्य से 15 मार्च तक ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल को खोल दिया है।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button