Election 2024: साउथ में साफ और नॉर्थ में हाफ हो जाएगी बीजेपी, फुस्स साबित होगा 400 पार का नारा- हुड्डा

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Election 2024: बढ़ता जा रहा है कांग्रेस का ग्राफ, लगातार गिर रहा है बीजेपी का ग्राफ- हुड्डा

 

Election 2024: कभी भी जारी हो सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची, सोशल मीडिया पर वायरल लिस्ट फेक- हुड्डा

Election 2024: चंडीगढ़, 22 अप्रैलः साउथ में साफ और नॉर्थ में हाफ, आज की तारीख में बीजेपी की यही स्थिति है। बीजेपी का 400 पार वाला नारा पूरी तरह फुस्स साबित होने वाला है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा की पूरे देश की तरह हरियाणा में भी कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ लड़ाई लड़ रही है।

जो चुनावी विश्लेषक कुछ दिन पहले बीजेपी को 8 से 9 सीटें दे रहे थे, आज वहीं लोग बीजेपी को 8 से 9 सीटों पर हराता हुआ दिखा रहे हैं। तमाम चुनावी सर्वे बता रहे हैं कि कांग्रेस का ग्राफ बढ़ रहा है और बीजेपी का ग्राफ गिरता जा रहा है। वोटिंग की तारीख आते-आते स्पष्ट हो जाएगा कि हरियाणा में कांग्रेस एकतरफा जीत रही है।

Election 2024: हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने की नींव भी पड़ जाएगी

हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे से हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने की नींव भी पड़ जाएगी। क्योंकि बीजेपी सरकार से हर वर्ग दुखी है। आज बेरोजगार युवा सड़कों पर बारात निकालकर प्रदर्शन कर रहे हैं, एमएसपी नहीं मिलने से नाराज किसान मंडियों में परेशान बैठे हैं और घटती आमदनी से मजदूर, कामगार व मध्यम वर्ग हताश हो चुका है।

Read More  Election 2024, जनता का जोश सत्ता परिवर्तन की ओर इशारा कर रहा है:-कुमारी सैलजा

2014 तक देश के सबसे समृद्ध प्रदेश रहे हरियाणा की 63 प्रतिशत जनता को बीजेपी ने गरीबी के दलदल में धकेल दिया है। सरकार की इन तमाम कारगुजारियों का बदला जनता वोट की ताकत से लेगी।

Election 2024: उम्मीदवारों को लेकर भी प्रतिक्रिया

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस के उम्मीदवारों को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास हरियाणा में चुनाव लड़ने के लिए अपने उम्मीदवार तक नहीं थे। कांग्रेस व अन्य दलों से आने वाले लोगों को पार्टी में शामिल करके हाथों-हाथ टिकट थमा दी गई।

लेकिन कांग्रेस के पास पूरे हरियाणा में टिकटों के मजबूत दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। सभी नामों पर चर्चा करने में निश्चित ही समय लगता है। लेकिन सभी सीटों पर नाम लगभग फाइनल हो चुके हैं। हाईकमान द्वारा कभी भी नामों की सूची जारी की जा सकती है।

 

Breaking News 

ऐसा नहीं है कि कांग्रेस ने सिर्फ रायबरेली और अमेठी सीटों से उम्मीदवार की घोषणा रोकी है। चौथे से सातवें चरण तक में होने वाले चुनाव की कई सीटों पर घोषणा रूकी है। गौरतलब है कि अभी चौथे चरण के लिए नामांकन का काम चल रहा है और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अप्रैल।

इसके अगले दिन 26 अप्रैल से पांचवें चरण के लिए नामांकन शुरू होंगे। सो, चार चरण की कई सीटों के लिए नामों की घोषणा नहीं हुई। इसमें बिहार और हरियाणा की सीटें भी हैं। हरियाणा की तो किसी भी सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है।

जानकार सूत्रों का कहना है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा बनाम एसआरके यानी शैलजा, रणदीप व किरण चौधरी बनाम संगठन महासचिव बनाम अध्यक्ष कार्यालय की खींचतान में मामला अटका है। कहीं से संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की पसंद का उम्मीदवार तय होना है तो कहीं अध्यक्ष कार्यालय की पसंद का।

Read More  Rajasthan Election Result 2024: कौंग्रेस के इस नेता ने चुनाव आयोग से दोबारा गिनती करने की मांग की.

सब मान रहे थे कि रोहतक सीट से दीपेंद्र हुड्डा चुनाव लड़ेंगे लेकिन उनका नाम भी घोषित नहीं हुआ क्योंकि कुमारी शैलजा ने कह दिया कि उनका राज्यसभा का ढाई साल का कार्यकाल बचा है और अगर वे जीत गए तो राज्यसभा चली जाएगी क्योंकि राज्य में भाजपा की सरकार है।

उन्होंने कह दिया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा खुद रोहतक से चुनाव लड़ें। इसी तरह हर सीट पर कोई न कोई कहानी है। बिहार की समस्तीपुर सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके करीबी राज्यसभा सांसद नासिर हुसैन चाहते हैं कि पूर्व आईपीएस अधिकारी बीके रवि चुनाव लड़ें तो प्रदेश कमेटी ने जदयू के मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे को पार्टी में शामिल कराया है टिकट देने के लिए।

पश्चिमी चंपारण में ब्राह्मण लड़ेगा पर कौन? पूर्व विधायक मदन मोहन तिवारी, पूर्व मुख्यमंत्री केदार पांडेय के पोते शाश्वत केदार, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय उपाध्याय या पत्रकार रवीश कुमार के भाई ब्रजेश पांडेय?

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button