Breaking News: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Breaking News: शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका लगा है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग पैनल द्वारा की गई स्कूल शिक्षकों की भर्ती को रद्द कर दिया है।

कोर्ट ने 2016 एसएससी भर्ती के पूरे पैनल को ही अमान्य घोषत कर दिया है। कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस देबांग्सु बसाक और जस्टिस मोहम्मद शब्बर रशीदी की एक खंडपीठ ने स्कूल में नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया रद्द करने का फैसला सुनाया।

कोर्ट के इस फैसले के साथ ही राज्य में एक साथ 25,753 टीचर्स की नौकरी चली गई है। साथ ही कोर्ट ने सभी टीचरों को 4 हफ्ते के भीतर वेतन लौटाने के आदेश दिए हैं। बता दें कि इस भर्ती में 5 से 15 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। वहीं, कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को जांच के आदेश दिए हैं।

 

Breaking News

टेस्ला, ट्विटर और स्पेसएक्स के मालिक इलॉन मस्क का भारत आना एक मुद्दा बना था। कहा जा रहा था कि वे चुनाव के बीच भारत आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलते हैं और 25 हजार करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा करते हैं तो उससे चुनाव प्रभावित होगा। भारत में टेस्ला की फैक्टरी लगने की घोषणा होती तो भाजपा को इसका फायदा होता।

लेकिन अब मस्क के भारत आने का कार्यक्रम टल गया है। उन्होंने खुद ही इसकी जानकारी दी और कहा कि वे इस साल के अंत में भारत का दौरा करेंगे। जब से उनके नहीं आने की खबर आई है तब से इसका अलग राजनीतिक मुद्दा बन गया है।

Read More  Government of Haryan:- 28000 करोड़ की लागत से बन रहा एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जगह की फाइनल।

कांग्रेस को इससे मौका मिला है और उसने प्रचार शुरू कर दिया है कि मस्क इसलिए नहीं आए क्योंकि नरेंद्र मोदी चुनाव हार रहे हैं और वे हारते हुए प्रधानमंत्री से मिल कर क्या करेंगे? कांग्रेस के जयराम रमेश ने कहा कि मस्क जल्दी ही भारत आएंगे और ‘इंडिया’ ब्लॉक के प्रधानमंत्री से मिलेंगे। ध्यान रहे मस्क अमेरिका में दक्षिणपंथी राजनीति के समर्थक हैं।

वे डोनाल्ड ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी का खुला समर्थन करते हैं। मोदी की सरकार ने शुल्क आदि में पर्याप्त राहत दे ही दी है। इसलिए कोई वैचारिक या कारोबारी कारण नहीं है, मस्क के नहीं आने में। परंतु प्रतीकात्मक रूप से इसका इस्तेमाल भाजपा के खिलाफ होने लगा है।

 

Breaking News

जींद के खटकड़ गांव में हुई किसानों की महापंचायत में फैसला लिया गया कि 27 अप्रैल तक यदि अनीष खटकड़ समेत सभी किसान नेताओं को रिहा नहीं किया गया तो फिर किसान बैठक करके आंदोलन का फैसला लेंगे। पंचायत के बाद एक घंटे के लिए जींद-पटियाला नेशनल हाईवे को खटकड़ गांव के पास जाम भी किया गया।

किसानों ने कहा कि यह केवल सांकेतिक जाम था, यदि जरूर पड़ी तो सड़क मार्ग अनिश्चितकाल के लिए भी बंद किया जा सकता।

 

Breaking News

शिरोमणि अकाली दल ने छह सीटों पर सोमवार को उम्मीदवारों का एलान कर दिया। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने दूसरी सूची की घोषणा की है।

पार्टी ने बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल को टिकट दिया है। पार्टी ने फिरोजपुर से वरदेव सिंह नोनी मान, लुधियाना से रणजीत सिंह ढिल्लों, होशियारपुर से सोहन सिंह ठंडल को प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी ने चंडीगढ़ सीट से हरदीप सिंह बटरेला को टिकट दिया है।

Read More  खाटू श्याम से दर्शन कर वापस लौटकर आ रहे परिवार के तीन सदस्यों की मौत

 

Breaking News

कांग्रेस की फर्जी टिकट सूची वायरल

एआईसीसी और एचपीसीसी को लेना चाहिए संज्ञान

फर्जी लिस्ट तैयार करने वालों के खिलाफ कराया जाना चाहिए मामला दर्ज

Breaking News
Breaking News

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button