सीएम खट्टर: हरियाणा के सीएम पद से इस्तीफा दे सकते है मनोहर लाल खट्टर, जानें कौन होंगे नए मुख्यमंत्री

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

सीएम खट्टर: मनोहर लाल खट्टर की पारी समाप्त..प्रदेश को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, चंडीगढ़ राजभवन में 12:30 🕧 पर शपथ ग्रहण समारोह

 

“सीएम खट्टर मंगलवार (आज) हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।  सूत्रों ने कहा कि नायब सैनी या संजय भाटिया उनकी जगह ले सकते हैं. खट्टर-कैबिनेट आज सामूहिक इस्तीफा  दे सकती है।  सूत्रों ने यह भी कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में खट्टर को कर्ण से मैदान में उतारा जा सकता है।

 

सीएम खट्टर ने बुलाई विधायकों की बैठक

हरियाणा सरकार में बीजेपी और जेजेपी के बीच चल रही तनातनी के बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बीजेपी और सरकार समर्थित निर्दलीय विधायकों की बैठक बुलाई है. सीएम ने आज सुबह 11:30 बजे बीजेपी और सरकार समर्थित निर्दलीय विधायकों को हरियाणा आवास पर बुलाया है. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में बीजेपी निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने के फॉर्मूले पर रणनीति बना सकती है.

 

सीएम खट्टर: दुष्‍यंत ने विधायकों की बैठक भी बुलाई

दिलचस्प बात यह है कि हरियाणा की राजनीति में जारी तनाव के बीच आज सुबह करीब 11 बजे दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में पार्टी विधायकों की बैठक भी बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में दुष्यंत कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेजेपी हिसार और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है. हिसार से मौजूदा सांसद बृजेंद्र सिंह रविवार को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए.”

Read More  Kumari Shelja Viral Video: शैलजा का वीडियो क्लिप क्यो वायरल हो रहा है?

 

 

Also Read: Lok Sabha Elections: क्या हरियाणा की सीटों पर BJP और JJP में होगा गठबंधन?

 

चंडीगढ़ / जेजेपी ने बुलाई अहम बैठक, दुष्यंत चौटाला ने लौटाया सरकारी कारकेड, राजभवन अलर्ट

 

हरियाणा में लोकसभा चुनावों से ज्यादा सबकी निगाहें इसपर हैं कि चुनावों में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन होगा या नहीं। जहां एक तरफ बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई है, तो वहीं दूसरी तरफ अब जेजेपी ने भी अहम बैठक बुला ली है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायकों से चर्चा करेंगे।

 

सूत्रों के अनुसार, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सरकारी कारकेड वापस लौटा दिया है। फिलहाल वो दिल्ली में मौजूद हैं। उन्होंने आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। लेकिन अमित शाह का आज तेलंगाना का कार्यक्रम है, तो ये भी कहा जा सकता है कि दुष्यंत चौटाला की अमित शाह से मुलाकात न भी हो।

 

वहीं, नारनौंद से जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम ने कहा की दुष्यंत का इलाज कर दो, मुझे कोई मंत्री पद नहीं चाहिए। जजपा से विधायक नैना चौटाला, अनूप धानक, रामकरण काला, अमरजीत ढांडा दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। जेजेपी के 5 विधायक चंडीगढ़ में ही बताए जा रहे हैं। वहीं नरवाना से विधायक राम निवास सुरजाखेड़ा ने भी जेजेपी से गठबंधन तोड़ना हरियाणा के हित में बताया है। अलग राहें अपनाना हरियाणा के हित मे होगा। जेजेपी से विधायक दादा गौतम के बाद रामनिवास सुरजाखेड़ा ने भी गठबंधन तोड़ने की वकालत की है।

 

बता दें कि उपमुख्यमंत्री ने प्राइवेट गाड़ियां मंगवाई हैं, चंडीगढ़ कार सेक्शन में 3 गाड़ी तैयार कर दी गई है। साथ ही राजभवन में एक हजार लोगों के लिए लंच की  तैयारियां भी चल रही हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि राजनीतिक गलियारों में कुछ बड़ा हो सकता है”

Read More  कैथल ब्रेकिंग: रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, कैथल के लोगों ने बनाया अभय को सांसद बनाने का मन

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button