Weather Update: इन शहरों में बदलेगा मौसम, इन प्रदेशों में होगी झमाझम बरसात

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Weather Update: The weather will change, there is an area of ​​cyclonic winds, it will rain in these areas

 

Weather Update: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिलेगा।

Weather Update:चक्रवती तेज हवाओं का क्षेत्र बनने से कई बड़े शहरों और गांवों में बरसात होगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पश्चिमी विक्षोभ अब जम्मू कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों में औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर है, जिसकी धुरी मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल में पश्चिमी हवाएँ के साथ समुद्र तल से 5.8 किलो मीटर ऊपर 73 डिग्री पूर्व 32 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में चल रही है। ।

Also Read – Election 2024 sarway: अब हर व्यक्ति कहता है दिल्ली में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार

Weather Update: पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। पूर्व-पश्चिम ट्रफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती परिसंचरण से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल होते हुए दक्षिणी असम तक फैली हुई है।

दक्षिणी राजस्थान और उससे जुड़े इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। झारखंड के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। पूर्वोत्तर असम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।Weather Update

एक ट्रफ/हवा का विच्छेदन पूर्वी मध्य प्रदेश से लेकर विदर्भ, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु तक कोमोरिन क्षेत्र तक फैला हुआ है।

Read More  कुमारी सैलजा ने सिरसा लोकसभा सीट किया किया नामांकन पत्र दाखिल

Weather Update: मौसम की संभावित गतिविधि

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान, दक्षिणी ओडिशा, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बरसात और गरज के साथ कुछ भारी बरसात की संभावना है। पश्चिमी हिमालय सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की छिटपुट बरसात हो सकती है।

Weather Update: इन राज्यों में बदलेगा मौसम का मिजाज 

अब पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार के अधिकांश हिस्सों, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और विदर्भ का मौसम लगभग शुष्क हो सकता है और इन क्षेत्रों में तापमान में वृद्धि होगी।

तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, सिक्किम, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम वर्षा संभव है। पूर्वी गुजरात में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

Weather Update: देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ कुछ स्थानों पर भारी बरसात हुई। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, मध्य प्रदेश विदर्भ आंतरिक कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, सिक्किम पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

दक्षिणी हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हुई

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Read More  Board Exam:-कल से आरम्भ होंगी बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button