Sirsa big gift: सिरसा जिले को बड़ी सौगत, कोटा-हिसार एक्सप्रेस.. देखे वीडियो

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Sirsa big gift:सिरसा रेलवे स्टेशन के सौंदर्यकरण के लिए 2.5 करोड़ का बजट पास

 

Sirsa big gift: सांसद सुनीता दुग्गल ने कोटा-हिसार एक्सप्रेस को सिरसा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर किया रवान श्री खाटू श्याम भक्तों के साथ-साथ आमजन व छात्रों को मिलेगा विशेष लाभ

 

सिरसा, 09 मार्च। सांसद सुनीता दुग्गल ने शनिवार को रिंगस (खाटू श्याम जी), जयपुर और कोटा जाने वाले ट्रेन संख्या 19807/08 और 19813/14 कोटा-हिसार एक्सप्रेस को सिरसा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

इस रेल सुविधा से श्री खाटू श्याम के श्रद्धालुओं के साथ-साथ विद्यार्थियों व यात्रियों को भी फायदा मिलेगा। इस दैनिक ट्रेन का सिरसा में सिरसा रेलवे स्टेशन व फतेहाबाद में भट्टू स्टेशन पर ठहराव होगा।

 

Sirsa big gift: कोटा-हिसार एक्सप्रेस

 

इसी महीने 12 मार्च को राजस्थान में श्री श्याम खाटू जी का मेला शुरू हो रहा है उससे पहले यह खुशखबरी इलाके के श्रद्धालुओं के लिए बहुत बड़ा तोहफा है।

 

गौरतलब है कि अमृत भारत योजना के तहत कालांवाली रेलवे स्टेशन पर आठ करोड़ 76 लाख रुपये तथा भट्टू रेलवे स्टेशन पर 12 करोड़ 26 लाख रुपये की लागत से सौदर्यीकरण कार्य करवाए जाएंगे।

 

आमजन से मिलनसार स्वभाव की सांसद सदैव जनहित व लोगों की समस्याओं का निवारण करने में अव्वल रही हैं, इसी के फलस्वरुप सिरसा लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों को न केवल योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है बल्कि रेलवे विस्तारीकरण की सुविधा भी मिली।

 

Read More  Lok Sabha Elections: भाजपा उम्मीदवारों की गोभी भाजपाई ही खोद रहे?

Also Read: Agniveer recruitment: 25000 अग्निविर पदों पर भर्ती नोटिस जारी इस दिन से आवेदन शुरू

 

Sirsa big gift: रेलसखी योजना के तहत सिरसा लोकसभा क्षेत्र में 5 अमृत भारत रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे

सांसद सुनीता दुग्गल द्वारा लगातार केंद्रीय रेलमंत्री व केंद्र के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर सिरसा लोकसभा क्षेत्र में रेलवे विस्तारीकरण व रेलवे स्टेशनों के सौंदर्यीकरण के लिए कार्य किए जा रहे हैं, इनमें भट्टू कलां, नरवाना, सिरसा, कालांवाली व डबवाली शामिल हैं।

 

इसके साथ-साथ जोधकां, बड़ागुढा रेलवे स्टेशन पर रोड़ अंडर ब्रिज और जमालपुरा-टोहाना में रोड ओवर ब्रिज बनवाए गए जिनका लाभ आमजन को मिल रहा है और यातायात व्यवस्था में भी वाहन चालकों को काफी सुविधा मिल रही है।

 

इसके साथ-साथ टोहाना रेलवे स्टेशन पर आमजन की 20 साल पुरानी मांग को पूरा करते हुए सांसद ने इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव तथा टोहाना, जाखल व नरवाना स्टेशन पर अयोध्या के लिए सीधी रेल सेवा शुरु करवाने का काम किया है।

 

Also read: गुसाईयाणा में दूल्हों ने की अनोखी मिसाल पेश, 11 लाख का दहेज छोड़कर एक रुपया नारियल लिया

 

सांसद के अथक प्रयासों की बदौलत ही न केवल गोरखधाम एक्सप्रैस का सिरसा तक विस्तार करवाया करवाया। इसी प्रकार नरवाना से अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रैस का ठहराव व जाखल/नरवाना दिल्ली-बठिंड सुपरफास्ट दैनिक नई टे्रन शुरु करवाई।।

 

जल्द ही सिरसा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को सीधे चंडीगढ जाने की सुविधा मिले, इसके लिए सांसद निरंतर प्रयासरत है।

 

सांसद ने नागरिकों को इन रेल सेवाओं की सुविधा के लिए बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में भी वे क्षेत्र के विकास और आमजन को सरलता से योजनाओं का लाभ मिले, इसके लिए कार्य करती रहेंगी।

Read More  Weather forecast: हरियाणा के इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, किसानों की बढ़ी चिंता

 

Sirsa big gift: Haryana News सिरसा रेलवे स्टेशन के सौंदर्यकरण के लिए 2.5 करोड़ का बजट पास

सिरसा रेलवे स्टेशन के सौंदर्यकरण के लिए पहले 2.5 करोड़ का स्पेशल बजट पास करवाया, जिसमें सौंदर्यकरण के साथ- साथ वॉटर हाईडरेंट का काम शामिल था जिसका कार्य फिलहाल स्टेशन पर चल रहा है। जिसके बाद अन्य लंबी दूरी की गाड़ियों का विस्तार या नई गाड़ी का संचालन सिरसा से संभव हो सकेगा।

 

केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत सिरसा स्टेशन का लगभग 17 करोड़ से पुनर्विकास हो रहा है जिसमें नया फुट ओवर ब्रिज सहित पूरे स्टेशन को मॉडर्न बनाया जा रहा है। जल्द ही स्टेशन पर प्लेटफॉर्म 3 का निर्माण होगा जिससे सिरसा वासियों के लिए रेल सेवा में विस्तार होगा।

 

Sirsa big gift: ऐलनाबाद नई रेल

साथ ही सांसद दुग्गल ने सिरसा से ऐलनाबाद नई रेल लाइन व सिरसा से चंडीगढ़ रेल सेवा के लिए रेलमंत्री से आग्रह किया है जिस पर जल्द ही अच्छी खबर क्षेत्रवासियो को मिलेगी। इसके अलावा हांसी-महम-रोहतक नई रेल लाइन शुरू होने पर दिल्ली के लिए नई रेल सेवा का प्रयास जारी है।

 

इसके अलावा कालांवाली में रेलवे विस्तारीकरण के तहत जयपुर के लिए दैनिक गाड़ी, सिरसा-बठिंडा नई रेल सेवा, फिरोजपुर-अगरतला त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस का विस्तार से पहले ही कालांवाली स्टेशन पर ठहराव सुनिश्चित किया तथा अमृत भारत स्टेशन के तहत स्टेशन का पुनर्विकास शामिल हैं।

 

सांसद द्वारा रेलवे विस्तारीकरण, रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण कार्यों के लिए सिरसा लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों में बेहद उत्साह है और उन्होंने सांसद का दिल से आभार व्यक्त किया है।

Read More  हिसार लोकसभा सीट हुई रिक्त, बृजेन्द्र सिंह का सांसद पद से त्यागपत्र मंजूर

 

इस अवसर पर अमन चोपड़ा, जिला मीडिया प्रभारी अमित सोनी, विनोद नागर, राजीव मुंजाल, सुखविंद्र बराड़, सुरेश पंवार, प्रमोद कंबोज, नरेश महेश्वरी, कर्ण दुग्गल, तरसेम सामा, सुमन शर्मा, जसविंद्र पाल, सुमन सैनी, महेंद्र धिंगतानियां, जसविंद्र पाल दिल्लो, राज शर्मा हरदीप कौर, रेखा, सोनिया शर्मा मौजूद रहे।

 

इसके अलावा सहायक मंडल अभियंता आनंद स्वरुप, स्टेशन अधीक्षक नरेंद्र कुमार, यातायात निरीक्षक अजय गोतम, रेलवे सुरक्षा प्रभारी ऊषा निरंकारी भी मौजूद रहे।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button