Rahul Gandhi Resign:राहुल गांधी ने वायनाड से दिया इस्तीफा..

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Rahul Gandhi Resign: क्या कहना है सूत्रों का?

 

Rahul Gandhi Resign: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस लोकसभा चुनाव में वायनाड और रायबरेली सीट पर जीत दर्ज की. ऐसे में उनके सामने सवाल है कि वो वायनाड रखेंगे या रायबरेली.

Rahul Gandhi Resign: राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे।

वायनाड सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी।

खरगे ने प्रियंका गांधी वाड्रा की जमकर तारीफ की।

यूपी में जीत का बड़ा श्रेय प्रियंका को दिया अमेठी की जीत का सेहरा भी प्रियंका को दिया है।

Rahul Gandhi Resign

सूत्रों ने आगे बताया कि पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है.

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस लोकसभा चुनाव में वायनाड और रायबरेली सीट से जीत दर्ज की. ऐसे में उन्हें अब इसमें से एक सीट चुननी होगी. इसको लेकर राहुल गांधी कह चुके हैं कि वो दुविधा में फंसे हुए हैं.

 

Also Read: 200 घर नहीं गांव मे चंदा जुटा कर बना दिया दिन मे गरीब का मकान 

 

Rahul Gandhi Resign: राहुल गांधी ने क्या कहा? 

राहुल गांधी हाल ही में अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में मतदाताओं का आभार जताने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था, ”वह दुविधा में हैं कि कौन सी सीट रखें और कौन सी सीट छोड़ दें. मुझे उम्मीद है कि वो जो भी फैसला लेंगे, उससे सभी खुश होंगे.”

उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था, ”पीएम मोदी की तरह मैं भगवान द्वारा निर्देशित नहीं हूं. मैं एक साधारण इंसान हूं. भगवान ही सब निर्णय लेते हैं. मेरे भगवान भारत के गरीब लोग हैं.”

Rahul Gandhi Resign: रायबेरली और वायनाड में की जीत दर्ज

राहुल गांधी ने रायबरेली में बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह (Dinesh Pratap Singh) को हराया है. उन्होंने वायनाड में माकपा की एनी राजा के खिलाफ तीन लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की.

यूपी के रायबरेली सीट को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है. यहां से पिछली बार प्रतिनिधित्व कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने किया था, लेकिन इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा और वो राज्यसभा सदस्य बन गई हैं.

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button