Lalu Yadav breaking: “जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा, जनता इनकी आंख निकाल लेगी”, बोले लालू प्रसाद

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Lalu Yadav breaking: तेजस्वी यादव ने कहा, “बीजेपी चार सौ पार की बात करती है.

 

Lalu Yadav breaking: RJD नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने संविधान बदलने को लेकर दिए जा रहे बीजेपी नेताओं के बयान को लेकर निशाना साधा है.

Lalu Yadav breaking: यादव ने कहा है, “भाजपा के वरिष्ठ नेता लगातार संविधान बदलने और समाप्त करने का दावा कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री और इनके शीर्ष नेता इन पर कुछ कार्रवाई करने की बजाय इसके बदले उन्हें ईनाम स्वरूप चुनाव लड़वा रहे है.”

Lalu Yadav breaking:लालू यादव ने कह दी ये बड़ी बात 

“ये बीजेपी वाले चाहते क्या हैं? इन्हें संविधान, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और ग़रीबों से समस्या क्या है? संविधान बदलकर ये तानाशाही लाना चाहते हैं. संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना. इसका मतलब है कि ये लोकंत्र को ख़त्म करके तानाशाही की तरफ़ जाना चाहते हैं.”

बीजेपी के कई नेता अपने बयानों में ये कह चुके हैं कि चार सौ पार का नारा इसलिए ही दिया गया है ताकि बीजेपी दो-तिहाई बहुमत के साथ संविधान में बदलाव कर सके.

मेरठ से बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल ने कहा है, “वक्त के साथ बदलाव ज़रूरी होता है. मोदी जी ने चार सौ पार का नारा दिया है, मोदी जी ऐसे ही कुछ नहीं बोलते हैं.”

अरुण गोविल ने संविधान में बदलाव से जुड़े सवाल पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि बदलाव ही प्रगति है.

बीजेपी नेताओं के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “संविधान बदलकर ये इस देश से समता, स्वतंत्रता, बंधुता, सामाजिक न्याय और आरक्षण ख़त्म करना चाहते हैं. ये लोगों को आरएसएस और पूँजीपतियों का ग़ुलाम बनाना चाहते हैं.”

Read More  Crime: डाकघर में कार्यरत युवती का दिन दिहाड़े अपहरण का प्रयास, पुलिस में दी शिकायत मामला दर्ज

लालू यादव ने कहा, “संविधान की तरफ़ आँख उठाकर भी देखा तो इस देश के दलित, पिछड़ा और ग़रीब लोग मिलकर इनकी आँख निकाल लेंगे.”

लालू यादव ने कहा, “बार बार संविधान बदलने की बात कर ये क्या साबित करना चाहते हैं? हमारा संविधान बाबा साहब अंबेडकर ने लिखा है, किसी ऐरे-ग़ैरे बाबा ने नहीं. लोकतंत्र में यकीन रखने वाले इस देश के न्यायप्रिय, अमनपसंद और दलित-पिछड़े तुम्हें औक़ात में ला देंगे. तुम कौन होते हो, संविधान बदलने वाले?”

तेजस्वी यादव ने भी कही बड़ी बात 

Lalu Yadav breaking

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर बीजेपी बराबरी के साथ चुनाव लड़े तो सौ सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी.

तेजस्वी यादव ने कहा, “बीजेपी चार सौ पार की बात करती है, अगर बीजेपी राम मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुस्लिम, गोदी मीडिया, सीबीआई-ईडी-आयकर विभाग, चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग, चुनाव में धनबल का इस्तेमाल और छल बल का इस्तेमाल ना करे तो बीजेपी सौ सीट भी नहीं जीत पाएगी.”

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर चुनाव बराबरी से लड़ा जाए तो बीजेपी सौ सीट भी नहीं जीत पाएगी.

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में चार सौ पार सीटें जीतने का दावा किया है. बीजेपी चार सौ पार के नारे के साथ ही चुनाव प्रचार कर रही है.

हालांकि विपक्ष भारतीय जनता पार्टी पर संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाते रहे हैं.

चुनावों से ठीक पहले झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित भ्रष्टाचार के मामलों में जेल भेजा गया है.

Read More  Weather forecast, क्या ओलावृष्टि से हुवे नुकसान की सरकार करवाएगी भरपाई?

बिहार में बीजेपी जदयू और चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, वामपंथी दलों और अन्य दल इंडिया गठबंधन के तहत मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

2019 लोकसभा चुनावों में बिहार की अधिकतर सीटों पर बीजेपी और सहयोगी दलों ने जीत दर्ज की थी.

तेजस्वी यादव का दावा है कि इस बार इंडिया गठबंधन ज़मीनी स्तर पर बीजेपी और सहयोगी दलों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button