कुमारी सैलजा: बीजेपी ने जाति और धर्म के नाम पर बांटने का काम किया, हम फिर करेंगे भाईचारे को कायम

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

कुमारी सैलजा: कहा- यह चुनाव मेरा अकेली का नहीं बल्कि आप सबका है

 

कुमारी सैलजा: चंडीगढ़/डबवाली, 12 मई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की प्रत्याशी कुमारी सैलजा कुमारी सैलजा ने कहा कि आप लोगों ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए जो आह्वान किया उसके आधार पर पार्टी ने मुझे यहां से उम्मीदवार घोषित किया है।

कुमारी सैलजा कुमारी सैलजा

अब यह चुनाव मेरा अकेली का नहीं बल्कि आप सबका है। आप लोगों ने मेरे पिता जी चौ. दलबीर सिंह व मुझे अब तक जितना प्यार दिया उसके लिए मैं आपकी सदैव आभारी रहूंगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि बीजेपी के 10 साल के कुशासन को खत्म करना है। बीजेपी ने जाति व धर्म के नाम पर बांटने का काम किया है। इस लिए हमें फिर से भाईचारा कायम करना है। गांव भाईचारे से बसते है न कि बांटने से।

कुमारी सैलजा

उन्होंने रविवार को डबवाली विधानसभा क्षेत्र के   विभिन्न गांवों में दौरा कर जनसभाएं करते हुए वोटों के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा बेतुकी बातें करती है काम की बात नहीं करती।

कुमारी सैलजा
कुमारी सैलजा

कोई काम करवाए हों तो ही काम की बात कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण में अंहकार व बौखलाहट नजर आने लगी है। बीजेपी ने अपने शासन में किसी का भी भला नहीं किया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गठबंधन के साथ सत्ता में आएगी उसके बाद सभी के लिए लाभकारी योजनाएं लागू की जाएंगी और प्रदेश व देश का विकास करवाया जाएगा।

Read More  Haryana News: हरियाणा मुख्यमंत्री नायब सिंह ने राज्य में नई 50,000 नौकरियों की करी बड़ी घोषणा

कुमारी सैलजा

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के पांच न्याय के तहत 25 गारंटियों को लागू किया जाएगा ताकि सभी वर्ग खुशहाल हो सकें और देश एक बार फिर विकास की रफ्तार पकड़ सके।

उन्होंने कहा कि हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपए देकर उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाया जाएगा। सिलेंडर के रेट आधे करके महिलाओं को मंहगाई से राहत देने का काम करेंगे ।

बीजेपी वाले तो महिलाओं के मंगलसूत्र पर टिप्पणियां करके महिलाओं का अपमान कर रहे है। इसी प्रकार आंगनवाडी वर्कर, आशा वर्कर का मानदेय बढ़ाने का काम करेंगे। कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन की बहाली को लागू करेंगे ।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एमएसपी को कानून दर्जा देने से पीछे भाग रही है किसानों की अनदेखी की गई जा रहा है, जिस देश का अन्नदाता कमजोर होता है वह देश मजबूत नहीं हो सकता, पिछले दस सालों में भाजपा ने देश को काफी पीछे धकेल दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कल भी किसानों के साथ थी आज भी है और सदा रहेगी। उन्होंने कहा कि श्रमिक न्याय के तहत मजदूरों को स्वास्थ्य का अधिकार देने न्यूनतम मजदूरी 400 प्रतिदिन सुनिश्चित करने के लिए रोजगार गारंटी का वादा है, कृषि लागत एवं मूल्य आयोग को एक वैधानिक निकाय बनाया जाएगा।

किसान से बीमा राशि के अनुसार प्रीमियम दिया जाएगा और सभी को निपटाना 30 दिनों के भीतर ही किया जाएगा। बड़े गांव छोटे शहरों में किसानों को खोदरा बाजार स्थापित किया जाएगा ताकि किसान अपनी उपज की आसानी से ला सके और उपभोक्ताओं को बेच सके।

Read More  सीआरडीएवी गर्ल्स कॉलेज: विदाई पार्टी में जमकर थिरकी कॉलेज की छात्राएं

उन्होंने कहा कि भाजपा और मोदी कोई एक काम ऐसा नहीं गिना पा रहे, जो दस साल के दौरान महिलाओं, समाज, राज्य या देश के लिए किया हो। देश की आधी आबादी, यानी हर महिला को सम्मान देने के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा में शामिल किए 05 न्याय में नारी न्याय को भी जगह दी है।

इसके लिए महिलाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जाएंगी और उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणापत्र में नारी न्याय के तहत देश की महिलाओं को पांच गारंटी देने का वादा किया है।

राहुल-खड़गे द्वारा दी गई इन गारंटी में महालक्ष्मी गारंटी, आधी आबादी-पूरा हक, शक्ति का सम्मान, अधिकार मैत्री, सावित्री बाई फुले छात्रावास शामिल हैं। यानी, इन गारंटी के तहत गरीब परिवार की हर एक महिला को सालाना एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। केंद्र सरकार की नई नियुक्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी।

कुमारी सैलजा ने रविवार को बनवाला, रिसालियाखेड़ा, रत्ताखेड़ा, राजपुरा, रामपुरा बिश्नोइयां, मुन्नावाली, बिज्जूवाली सहित विभिन्न गांवों में आयोजित सभाओं में उपस्थित लोगों से 25 मई को मतदान के दिन कांग्रेस को मतदान देने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है और आपके वोट से ही सत्ता का परिवर्तन संभव है। दस सालों में लोगों को परेशान करने के सिवाय बीजेपी ने कुछ नहीं किया। हम सत्ता में आने के बाद लोगों को राहत देने वाली नीतियों को लागू करेंगे।

उनके साथ पूर्व सांसद डा. सुशील इंदौरा वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. के. वी. सिंह, डबवाली के विधायक अमित सिहाग, संजय हिटलर, आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष कुलदीप गदराना, वीर भान मेहता, जग्गा सिंह बराड़, छोटू राम सहारण, जगसीर मिठड़ी, मलकीत सिंह गंगा, राजेश चाडीवाल, आम आदमी पार्टी की नेत्री पूनम गोदारा, आम आदमी पार्टी के नेता कुलदीप भांभू, आनंद बियाणी सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Read More  नायब सैनी: हरियाणा में मोदी की प्रयोगशाला का नतीजा आया सामने

Also Read: Top 5 medical college india: देश के सबसे सस्‍ते 5 टॉप प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, इतनी कम सालाना फीस में होगी MBBS

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button