कुमारी सैलजा: मोदी सरकार ने किसानों के साथ किया सबसे बड़ा विश्वासघात

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

कुमारी सैलजा: युवाओं को लील रहा है नशा, बरबाद हो रहे है परिवार पर सरकार को कोई चिंता नहीं

कुमारी सैलजा: डबवाली पुलिस जिला मुख्यालय बनने के बाद भी नहीं रूकी नशा तस्करी, सरंक्षणदातों पर हो सख्त कार्रवाई

चंडीगढ़/डबवाली, 06 मई।

कुमारी सैलजा: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रभारी एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने कहा कि देश का अन्नदाता अपने हक की लड़ाई के लिए आंदोलनरत है और मोदी सरकार है कि उससे झूठे वायदे कर गुमराह करती आ रहा है,

 

इस सरकार ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है, कांग्रेस की सरकार बनते ही किसान न्याय के तहत काम से कम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा दिया जाएगा। कर्ज माफी आयोग के गठन किया जाएगा साथ में जीएसटी मुक्त खेती का वादा किया जाएगा।

सिरसा जिला नशे की गिरफ्त में है, इसे सबसे पहले नशामुक्त किया जाएगा और युवाओं को समाज की मुख्यधारा में शामिल किया जाएगा।

Election 2024: पूरे देश में कांग्रेस की जबरदस्त लहर, लोग वोट की चोट से मोदी सरकार को दिखाएंगे बाहर का रास्ता:  कुमारी सैलजा
Election 2024

कुमारी सैलजा ने सोमवार को डबवाली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों और डबवाली नगर का दौरा किया और गांव घुंकावाली में सभा को संबोधित करते हुए वोट की अपील की।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एमएसपी को कानून दर्जा देने से पीछे भाग रही है किसानों की अनदेखी की गई जा रहा है, जिस देश का अन्नदाता कमजोर होता है वह देश मजबूत नहीं हो सकता, पिछले दस सालों में भाजपा ने देश को काफी पीछे धकेल दिया है।

कुमारी सैलजा
कुमारी सैलजा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कल भी किसानों के साथ थी आज भी है और सदा रहेगी। उन्होंने कहा कि श्रमिक न्याय के तहत मजदूरों को स्वास्थ्य का अधिकार देने न्यूनतम मजदूरी 400 प्रतिदिन सुनिश्चित करने के लिए रोजगार गारंटी का वादा है,

Read More  ऐलनाबाद थाना पुलिस ने पंजाब क्षेत्र से एक मोस्ट वांटेड को दबोचा ।

कृषि लागत एवं मूल्य आयोग को एक वैधानिक निकाय बनाया जाएगा किसान से बीमा राशि के अनुसार प्रीमियम दिया जाएगा और सभी को निपटाना 30 दिनों के भीतर ही किया जाएगा। बड़े गांव छोटे शहरों में किसानों को खोदरा बाजार स्थापित किया जाएगा ताकि किसान अपनी उपज की आसानी से ला सके और उपभोक्ताओं को बेच सके।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा और मोदी कोई एक काम ऐसा नहीं गिना पा रहे, जो दस साल के दौरान महिलाओं, समाज, राज्य या देश के लिए किया हो। देश की आधी आबादी, यानी हर महिला को सम्मान देने के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा में शामिल किए 05 न्याय में नारी न्याय को भी जगह दी है।

इसके लिए महिलाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जाएंगी और उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने अपने घोषणापत्र में नारी न्याय के तहत देश की महिलाओं को पांच गारंटी देने का वादा किया है।

मोदी सरकार ने किसानों के साथ किया सबसे बड़ा विश्वासघात : कुमारी सैलजा
मोदी सरकार ने किसानों के साथ किया सबसे बड़ा विश्वासघात : कुमारी सैलजा

राहुल-खड़गे द्वारा दी गई इन गारंटी में महालक्ष्मी गारंटी, आधी आबादी-पूरा हक, शक्ति का सम्मान, अधिकार मैत्री, सावित्री बाई फुले छात्रावास शामिल हैं। यानी, इन गारंटी के तहत गरीब परिवार की हर एक महिला को सालाना एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

केंद्र सरकार की नई नियुक्तियों में महिलाओं को 50 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि इन गारंटी के तहत आंगनवाड़ी, आशा और मिड डे मील कार्यकर्ताओं के मासिक वेतन में केंद्र सरकार अपना योगदान दोगुना करेगी।

महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने और जरूरी सहायता देने के लिए प्रत्येक पंचायत में अधिकार मैत्री के रूप में एक पैरा-लीगल, यानी कानूनी सहायक की नियुक्ति की जाएगी।

Esmachar
Esmachar

उन्होंने कहा कि प्रदेश में खासकर पंजाब से सटे जिला सिरसा, फतेहाबाद सबसे ज्यादा नशे की गिरफ्त में है, नशा युवाओं को लील रहा है, परिवार के परिवार बरबाद हो रहे हैं,

Read More  Election 2024: हरियाणा करनाल रिक्त विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने के लिए क्या चुनाव आयोग होगा सक्षम?

बिना सरंक्षण के नशा बिक ही नहीं सकता, सरकार नशा मुक्ति में दोहरा मापदंड अपना रहा है अगर सरकार चाहे तो नशा तस्कर जिला की सीमा में प्रवेश ही नहीं कर सकता। सरकार इस दिशा में खाना पूर्ति कर रही है।

नशा मुक्ति की दिशा में सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने नशा पर अंकुश लगाने के लिए डबवाली को पुलिस जिला मुख्यालय बना दिया फिर भी नशा नहीं रूका।

कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले जिला को नशामुक्त की दिशा में कठोर कदम उठाया जाएगा। उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि सिरसा से उनका पुराना नाता है, सिरसा उनका घर परिवार है, सिरसा लोकसभा क्षेत्र के किसी व्यक्ति का सिर नीचा होने देंगी। उन्होंने कहा कि आज जरूरत है भाजपा से लड़कर अपने अस्तित्व को बचाने की, देश-प्रदेश की राजनीति को बदलने की।बदलाव की व्यवस्था में जनता का साथ बेहद जरूरी है।

इस लड़ाई में 36 बिरादरी का साथ चाहिए। आप साथ दोगे तो आप सभी का राज होगा। आपकी सरकार बनेगी। आपका साथ होगा तो राहुल-खड़गे आपकी आवाज सुनेंगे। आपका साथ होगा तो भाजपा को देश-प्रदेश से उखाड़ कर फेंक देंगे।

कुमारी सैलजा: भगवान श्रीराम की पूजा के लिए भाजपा-आरएसएस के सर्टीफिकेट की जरूरत नहीं

कुमारी सैलजा ने कहा कि भगवान श्रीराम में उनकी आस्था है और वे पूजा करती है। हमें किस भगवान की पूजा करनी है किसकी पूजा करनी हैै इसके लिए भाजपा या आरएसएस से सर्टीफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के नाम पर राजनीति करने वालों को तो श्रीराम भी कभी माफ नहीं करेंगे। भगवान श्रीराम थे है और सदा रहेंगे। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भी राम का ही नाम लेते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है पर ये जनता सब जानती है और इस बार भाजपा से हिसाब करके रहेगी।

Read More  भारत/रूस: जंग हुई तो चीनी विमानों को 'उड़ता ताबूत' बना देगा भारत, रूस से मिल गया ये खतरनाक हथियार

उन्होंने घुकांवाली के बाद नुहियांवाली, सालम खेड़ा, जंडवाला जाटान, जगमालवाली, पिपली, पाना, टप्पी, असीर, मारवा, खोखर, हस्सु, नौरंग, तिगड़ी, चट्ठा, फूल्लो, देसूजोधा, पन्नीवाला मोरीका, जोगेवाला, मांगेआना, डबवाली जाएंगी। इस दौरान विभिन्न सभाओं को संबोधित करते हुए वोट की अपील की। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता डा. केवी सिंह, विधायक डबवाली अमित सिहाग, कालांवाली के विधायक शीशपाल केहरवाल, कृष्णा फोगाट, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुलदीप सिंह गदराना, जग्गा सिंह बराड, छोटू राम सहारण, रत्न गैदर, राजेश चाड़ीवाल, जगसीर सिंह मिठडी, राम सिंह बैनीवाल कागदाना आदि मौजूद थे।

कुमारी सैलजा: सैलजा का फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र का दौरा सात मई को

 

सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी (इंडिया गठबंधन) कुमारी सैलजा सात मई को फतेहबाद विधानसभा के अनेक गांवों का दौरा कर कार्यक्रमों में शामिल होंगी और मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील करेंगी।

वे 07 मई को सुबह 09.00 बजे – धांगड, 09.45 बजे – एम. पी. रोही, 10.15 बजे – बड़ोपल, 11.00 बजे – बार एसोससएशन, कोर्ट कॉम्प्लेक्स फतेहाबाद, 12.00 बजे – सालमखेड़ा (रोड साइड), 12.45 बजे – धारनिया, 01.30 बजे – चिंदड़ (रोड साइड), 02.15 बजे – खारा खेड़ी (रोड साइड), 03.00 बजे – कुम्हारिया, 03.45 बजे – गोरखपुर, 04.30 बजे – देहमन, 05.15 बजे – नेहला, 06.00 बजे – बैजलपुर, 06.45 बजे – ढाणी गोपाल, 07.30 बजे – खासा पठाना (रोड साइड) और 08.00 बजे – नेहरू पार्क भुना में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button