कुमारी सैलजा ने सिरसा लोकसभा सीट किया किया नामांकन पत्र दाखिल

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

कुमारी सैलजा: कहा- जाति और धर्म के नाम पर देश को कोई बांट नहीं सकते

कुमारी सैलजा: चंडीगढ़/ सिरसा, 01 मई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की प्रत्याशी कुमारी सैलजा कुमारी सैलजा ने बुधवार को सिरसा लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

वे गोल डिग्गी चौक स्थित कांग्रेस भवन से वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और समर्थकों-कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ वे लघु सचिवालय पहुंची। जहां पर रिटर्निंग ऑफिसर को अपना नामांकन पत्र जमा करवाया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए कुमारी सैलजा के काफिले में शामिल होकर अपना उत्साह दिखाया। इससे पहले दो आजाद उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा हुआ है। अब 6 मई तक कई और नामांकन भरे जाएंगे।

बीजेपी, जजपा, इनेलो व बसपा के प्रत्याशियों ने अब तक अपना नामांकन नहीं भरा है। पार्टियों की तरफ से नामांकन भरने वालों में कुमारी सैलजा ने पहला नामांकन भरा है। इस अवसर पर सिरसा के अलावा फतेहाबाद के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

कुमारी सैलजा सबसे पहले कांग्रेस भवन में पहुंची जहां पर उनके कार्यकर्ता पहले से ही मौजूद थे। कांग्रेस भवन के सभी ओर और सभी मार्गों पर वाहनों की कतारें लगी हुई थी।

जहां से काफिल के साथ वे लघु सचिवालय पहुंची और अपना नामांकन पत्र दाखिल करवाया। कांग्रेस भवन से लघु सचिवालय तक सडक़ो के दोनों और उनके समर्थक खड़े हुए थे उनका स्वागत किया तो सैलजा ने भी हाथ जोडकर उनका अभिवादन किया।

Read More  Election 2024: CBI, ED के सहारे बीजेपी को सत्ता की उम्मीद!

नामाकंन पत्र दाखिल करने के बाद कुमारी सैलजा जिला कोर्ट में पहुंची जहां पर वकीलों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। इसके लिए वकीलों के सहयोग की विशेष रूप से जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि चुनावों के बाद जब आपके बीच आऊं तो बतौर सांसद आऊं। आने वाला समय लोगों का हो इसके लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत की विभिन्नताओं में एकता है।

ऐसे में कोई जाति व धर्म के नाम पर देश को बांटने का प्रयास करे तो देश बंट नहीं सकता। उन्होंने कहा कि मुझे सिरसा संसदीय क्षेत्र के लोगों का पहले भी पूरा आशीर्वाद मिलता रहा है और इस बार भी मिल रहा है।

कुमारी सैलजा ने वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि वकील लोगों को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ते है और हम भी जो देश के हालात बने हुए है ऐसे में लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे है।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि वकीलों का आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान रहा है, आजादी के बाद भी वकीलों ने राजनीति में आ कर भी सेवा की है।

उन्होंने कहा कि हम वकीलों से आग्रह करने आए हैं कि इस चुनाव में वे हमारा साथ दें। इससे पहले पूर्व मंत्री एवं तोशाम की विधायक किरण चौधरी ने कहा कि आज जो देश में हो रहा है वो सबके सामने है।

Read More  प्रियंका गांधी ने कही बड़ी बात- एक अंकल जी दरबार लगाकर ज्ञान दे रहे, प्रधानमंत्री बकवास करते है

उन्होंने कहा कि सिरसा निवासियों ने कुमारी सैलजा को पहले भी आशीर्वाद दिया है और अब भी मुझे उम्मीद है कि लोगों का पूरा आशीर्वाद कुमारी सैलजा को मिलेगा। जितना मांगा उससे अधिक दिया है। आने वाला समय कुमारी सैलजा का है।

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई, विधायक अमित सिहाग, विधायक शीशपाल केहरवाला आदि ने भी संबोधित किया।

इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुर्जर, विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक शैली चौधरी, विधायक रेणुबाला, पूर्व सांसद चरनजीत सिंह रोड़ी, डॉ. सुशील इंदौरा, पूर्व उप स्पीकर अकरम खान, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, राजपाल भूखड़ी, डॉ. के वी सिंह, हॉल ही में कांग्रेस में शामिल हुए जजपा के प्रदेशाध्यक्ष रहे सरदार निशान सिंह, पूर्व वित्तमंत्री परमवीर सिंह, पूर्व वित्त मंत्री प्रो. संपत सिंह आदि मौजूद थे।

पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह ने समर्थकों सहित थामा कांग्रेस का हाथ

गुहला चीका के जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह के बेटे हरियाणा डेयरी डेवलपमेंट कोऑपरेटिव फेडरेशन के पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह बुधवार को अपने समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल हुए।

पार्टी में शामिल होने पर उनका स्वागत करते हुए सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपने कार्यकर्ताओं को पूरा मान सम्मान देती है। उन्होंने कहा कि रणधीर सिंह और उनके साथियों को पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।

कुमारी सैलजा करेंगी ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र का दौरा

सिरसा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी (इंडिया गठबंधन) कुमारी सैलजा दो मई को ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न गांवों में आयोजित कार्यकर्मों में शामिल होंगी। वे सुबह 10.30 बजे गांव अरनियांवाली से दौरा शुरू करेंगी।

Read More  कांग्रेस और उसके गठबंधन की नजर अब जनता की कमाई और संपत्ति पर: सुभाष बराला

इसके बाद वे रंधावा, नाथुसरी, शाहपुरियां, शक्कर मंदौरी, चाहरवाला, जोगीवाला, रामपुर बगडिया, कागदाना, कुम्हारिया, हंजीरा, बरासरी, जमाल, ढुकडा और गुडिय़ा खेड़ा में आयोजित कार्यक्रमोंं में शामिल होंगी।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button