सट्टा बजार: हरियाणा सट्टा, कुरुक्षेत्र में बड़ा बदलाव

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

सट्टा बजार: आप पार्टी को जीता रहा सट्टा, 60/80 आप

 

Hissar 

Cong 45/60

 

Sonipat

Cong 40/55

 

Karnal

Bjp 40/55

 

KURUKSHETRA

Aap 60/80

 

Bhiwani

Cong 55/75

 

Sirsa

Cong 32/45

 

Also Read: JJP Hit Show: नैना चौटाला के नामांकन में उमड़ा हिसार

सट्टा बजार: गुजरात

कांग्रेस का मुसलमानों से परहेज, 2 बड़े राज्यों में नहीं दिया टिकट, बहुसंख्यक राजनीति का दबाव या मजबूरी?

सट्टा बजार: गुजरात की 26 में से 25 सीटों पर मतदान होगा. यहां सूरत सीट पर भाजपा निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी है. इन 25 में से एक सीट भरूच में आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है.

यहां से कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल चुनाव लड़ते थे. लेकिन, उनके निधन के बाद उनकी बेटी यहां दावेदार थीं.

सट्टा बजार: बीते कुछ समय से देश की राजनीति पूरी तरह बदल गई है. भाजपा के नेतृत्व में बहुसंख्यक राजनीति का प्रभाव पूरे देश में देखा जा रहा है. इस कारण कई विपक्षी दल भी इसके प्रभाव में आते दिख रहे हैं.

इसी में से एक है देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस. कांग्रेस पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में देश के दो सबसे बड़े सूबे में इस बार किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है.

सट्टा बजार: ये दो राज्य हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह प्रदेश गुजरात और पड़ोसी महाराष्ट्र. गुजरात में कांग्रेस वहां की 26 में से 24 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

एक सीट पर गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी को दी गई है. एक सीट पर भाजपा निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी है. इसी तरह महाराष्ट्र में वहां की 48 सीटों में 17 पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है.

Read More  Government of Haryan:- 28000 करोड़ की लागत से बन रहा एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जगह की फाइनल।

राज्य में किसी भी मुस्लिम को टिकट न मिलने के कारण पार्टी के भीतर विरोध के स्वर भी उठे थे. मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद नसीम खान दावेदार थे.

इस सीट पर करीब 6.5 लाख मुस्लिम वोटर्स हैं लेकिन फिर भी पार्टी ने उनको टिकट नहीं दिया. फिर वह नाराज होकर पार्टी के स्टार प्रचारक पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, बाद में उन्होंने इस्तीफा वापस ले लिया.

 

Breaking news today

डबवाली मई ,06 पुलिस अधीक्षक डबवाली के निर्देशानुसार एंव उप पुलिस अधीक्षक श्री जयभगवान के कुशल नेतृत्व में वाछिंत व भगोड़ो के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत सख्त कार्यवाही करते हुए पी.ओ. स्टाफ ने दो पी.ओ. को पकड़ने में सफलता हासिल की है ।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए प्रभारी पी.ओ. स्टाफ उप नि. रामफल ने बताया कि पकड़े गये पी.ओ. की पहचान विनोद कुमार पुत्र अमीलाल निवासी सांवत खेड़ा व सतनाम सिंह पुत्र विशाखा सिंह निवासी शहीद भगत सिंह नगर मानसा पजांब के रुप में हुई है ।

आरोपी विनोद कुमार अदालत से एनडीपीएस एक्ट में पी.ओ. घोषित था । आरोपी सतनाम सिंह अदालत से एनएसीटी एक्ट में पी.ओ. घोषित था।

आरोपी सतनाम सिंह खिलाफ थाना शहर डबवाली में अभियोग न.102/2023 धारा 174 A भा.द.स. में दर्ज रजिस्ट्रर है तथा आरोपी विनोद कुमार के खिलाफ अभियोग न.166/2022 धारा 174 A भा.द.स. में दर्ज रजिस्ट्रर है । आरोपी सतनाम को अदालत में पेश करके आदेशानुसार बन्द जेल सिरसा करवाया गया तथा आरोपी विनोद को को अदालत में पेश किया जायेगा ।

Read More  लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में शामिल होने के बावजूद लोकसभा रिकॉर्ड में हिसार से बृजेन्द्र सिंह भाजपा सांसद

 

Breaking news today

 

डबवाली पुलिस: थाना शहर डबवाली पुलिस ने रास्ता रोककर मार पिटाई करने व जान से मारने की धमकी देने के दो अलग-2 मामलो में 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार तस्वरः आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग किये गये डण्डे बरामद

डबवाली मई 06 डबवाली पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार व उप पुलिस अधीक्षक डबवाली श्री जयभगवान के कुशल नेतृत्व में क्षेत्र में वांछित भगौड़ो के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत सख्त कार्यवाही करते हुए थाना शहर डबवाली पुलिस ने रास्ता रोककर मार पिटाई करने व जान से मारने की धमकी देने के दो अलग-2 मामलो में 7 आरोपियों को गिरफ्तार तस्वर किया तथा आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग किये गये डन्डे बरामद कर कब्जा पुलिस में लिया ।

इस सम्बन्ध में प्रबन्धक अफसर थाना शहर डबवाली सब इंस्पैक्टर शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि दिनाकं 28.02.2024 को तरसेम सिह पुत्र मक्खन सिह वासी गाव डबवाली के ब्यान पर उसका रास्ता रोककर मार पिटाई करने व जान से मारने की धमकी देने पर अभियोग दर्ज किया गया था ।

मामले की जाँच के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है । आरोपियों की पहचान जोगिन्द्र सिंह पुत्र बलदेव सिंह तथा दो महिला निवासी डबवाली के रुप में हुई है।

इसी तरह उन्होने एक अन्य मामले के बारे में बताया कि दिनाकं 27.04.2024 को बुटा सिहं पुत्र श्री चरणजीत सिहं पुत्र मख्तैयार सिहं वासी वार्ड न. 19 गांव डबवाली के ब्यान पर उसका रास्ता रोककर मार पिटाई करने व जान से मारने की धमकी देने पर अभियोग दर्ज किया गया था ।

Read More  Election sarway 2024:- हरियाणा में मुख्यमंत्री का चेहरा कांग्रेस आला कमान तय करेगा:-कुमारी सैलजा

मामले की जाँच के दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है । आरोपियों की पहचान जसकरण सिंह उर्फ गगु पुत्र शिवराज सिंह निवासी पक्का कलां भटिण्डा ,गुरसेवक सिंह ,सन्दीप सिंह पुत्रान राजा सिंह, तथा राजा सिंह पुत्र करतार सिंह निवासीयान डबवाली के रुप में हुई है ।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button