Haryana Ring Road: हरियाणा के इन जिलों से होकर गुजरेगा रिंग रोड, किसानों की होगी बल्ले बल्ले

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana Ring Road

Haryana Ring Road: भारत में सड़क परिवहन का महत्व बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह न सिर्फ अर्थव्यवस्था के विकास में अहम भूमिका निभाता है बल्कि आम नागरिकों के जीवन को भी सरल बनाता है।

सड़क मार्ग देश के कोने-कोने तक पहुँच का मुख्य साधन है। करनाल की रिंग रोड परियोजना न केवल जिले में आवागमन को सुगम बनाएगी।

Haryana Ring Road: बल्कि यह विकास के नए आयाम स्थापित करने का एक जरिया भी है। यह परियोजना आस-पास के क्षेत्रों के लिए भी एक मिसाल पेश करेगी और भविष्य में समृद्धि और विकास की नई राहें खोलेगी।

 

Also Read: Lok Sabha Elections: जिला पुलिस ने साथ लगते इन राज्यों की सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी!

 

Haryana Ring Road: करनाल के लिए खुशखबरी 

करनाल के वासियों के लिए बड़ी सौगात लेकर आया है केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का दौरा। 20 जून 2023 को उन्होंने करनाल में एक विशाल रिंग रोड परियोजना की आधारशिला रखी जो न केवल क्षेत्रीय विकास को गति देगी बल्कि रोजगार के नए अवसर भी सृजित करेगी।

Haryana Ring Road: परियोजना का महत्व और लाभ

उपायुक्त अनीश कुमार यादव के अनुसार यह परियोजना जिले के विकास की नई दिशा स्थापित करेगी। लगभग 35 किलोमीटर लंबी इस रिंग रोड से 23 गांवों का संपर्क सुगम होगा। इस परियोजना पर 1,700 करोड़ रुपये की लागत आने की अनुमानित है जिसमें केंद्र और राज्य सरकार आधा-आधा वहन करेंगी।

Haryana Ring Road: रिंग रोड के निर्माण से उम्मीदें

Read More  लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में शामिल होने के बावजूद लोकसभा रिकॉर्ड में हिसार से बृजेन्द्र सिंह भाजपा सांसद

यह रिंग रोड न सिर्फ जिले बल्कि आस-पास के क्षेत्रों के लिए भी वरदान साबित होगी। इससे जीटी रोड पर यातायात का दबाव कम होगा और यात्रा सुविधाजनक होगी।

Haryana Ring Road: केंद्रीय मंत्री की कार्यकर्ताओं से भेंट

परियोजना के शिलान्यास के बाद नितिन गडकरी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की और डॉक्टर मंगलसेन ऑडिटोरियम में एक बैठक आयोजित की।

इससे स्पष्ट है कि सरकार का ध्यान केवल बड़ी परियोजनाओं पर नहीं है बल्कि वह जनता और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद स्थापित करने में भी रुचि रखती है।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button