Haryana Election: हरियाणा में इनेलो और बीएसपी का हुआ गठबंधन

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana Election: विधानसभा की 90 सीटों में से 37 पर बीएसपी और 53 पर इनेलो लड़ेगी चुनाव

 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर लिखा – गठबन्धन की घोषणा मेरे पूरे आर्शिवाद के साथ चंडीगढ़ में इनेलो और बीएसपी की संयुक्त प्रेस वार्ता में की गई

Haryana Election: इनेलो-बीएसपी गठबंधन दोनों पार्टियों की एक सोच है कि गरीबों को उनका अधिकार मिले: अभय सिंह चौटाला

हरियाणा प्रदेश में इनेलो-बीएसपी गठबंधन की सरकार बनेगी और अभय चौटाला मुख्यमंत्री होंगे: आकाश आनंद

विधानसभा चुनाव के लिए अभय सिंह चौटाला ने जनकल्याणकारी साझा घोषणा पत्र किया जारी

 

Haryana Election: चंडीगढ़, 11 जुलाई। वीरवार को प्रेस वार्ता कर इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला और बीएसपी के आनंद कुमार एवं राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद ने इनेलो और बीएसपी गठबंधन की घोषणा की। इस दौरान इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा और बीएसपी के हरियाणा के प्रभारी रणधीर बेनीवाल समेत दोनो पार्टियों के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

 

अभय चौटाला ने कहा कि आज इनेलो और बीएसपी का गठबंधन स्वार्थ का गठबंधन नहीं है बल्कि दोनों पार्टियों की एक सोच है कि गरीबों को उनका अधिकार मिले। आज लोगों की भावना है कि भाजपा को सत्ता से हटाया जाए और कांग्रेस को सत्ता से दूर रखा जाए।

इनेलो और बीएसपी के अलावा दूसरे दल जो बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ है हम उन्हें भी अपने साथ जोड़ेंगे। चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और बहन मायावती ने आज तक लोगों से जो भी वादे किए उसे पूरा करके दिखाया है। अब भी सरकार बनने पर सभी वादों को पूरा किया जाएगा।

बीएसपी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद ने कहा कि 6 जुलाई को दिल्ली में अभय सिंह चौटाला के साथ हुई बैठक में बहन मायावती ने गठबन्ध की स्वीकृति दे दी थी। विधानसभा की 90 सीटों में से 37 पर बीएसपी और 53 पर इनेलो चुनाव लड़ेंगी।

आकाश आनंद ने ऐलान किया कि इनेलो-बीएसपी गठबंधन प्रदेश में सरकार बनाएगा और अभय चौटाला मुख्यमंत्री होंगे। हरियाणा में गठबंधन की सरकार बनने पर स्वर्गीय कांशीराम का सपना पूरा होगा और आरक्षण का कोटा भी पूरा किया जाएगा। हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव तक नहीं होगा बल्कि आगे होने वाले छोटे बड़े चुनाव भी गठबंधन में लड़ेंगे।

अभय सिंह चौटाला ने विधानसभा चुनाव के लिए साझा घोषणा पत्र पढ़ते हुए कहा कि इनेलो-बीएसपी की सरकार बनने पर सरकारी नौकरियों में एससी-एसटी के लंबित बैकलॉग को तुरंत भरा जाएगा और कांग्रेस और बीजेपी ने जो कोटा खत्म किया था उसे वापिस दिया जाएगा। एससी-एसटी वर्ग को 100 गज के प्लॉट पर ताऊ देवीलाल आवास योजना के तहत मकान बनाकर दिए जाएंगे।

एससी-एसटी बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग दी जाएगी। एससी और बीसी वर्ग के बच्चे चाहे सरकारी या प्राइवेट किसी कॉलेज में पढ़े उनको मुफ्त कॉलेज शिक्षा दी जाएगी। एमबीबीएस में दाखिले के लिए जनरल कैटेगरी के बच्चों से जो बांड भरवाए जा रहे हैं उसे खत्म करेंगे।

महिलाओं पर हो रहे अपराधों पर रोक लगाएंगे। अग्निवीर योजना को खत्म करने और एमएसपी गारंटी कानून बनवाने के लिए प्रतिबद्ध हैें। प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र को खत्म करके राशन कार्ड को मान्यता देंगे। कौशल रोजगार निगम को खत्म करेंगे और इसकी जगह स्थाई नौकरियां निकालेंगे।

सभी पोर्टल खत्म करेंगे। प्रदेश में बदमाशों का आतंक है और भाजपा सरकार गुंडों और बदमाशों को संरक्षण दे रही है। हमारी सरकार बनने पर कानून व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। चौधरी देवीलाल ने बुढ़ापा सम्मान पेंशन शुरू की थी जो आज 3000 हजार रूपए पहुंच चुकी है।

हम इसे 7500 रूपए प्रति माह करेंगे। हम हर घर से एक पढ़े लिखे युवा को सरकारी नौकरी देंगे। 21000 बेरोजगारी भत्ता देंगे। ऐसी व्यवस्था करेंगे किसी का बिजली 500 से ज्यादा न आए। जर्मन टेक्नोलॉजी से पीने का साफ पानी मुफ्त देंगे। हर घर में एक गैस का सिलेंडर प्रति माह मुफ्त देंगे।

पत्रकारों द्वारा तीसरी बार गठबंधन करने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हमने पहले गठबंधन जब किया था तब लोकसभा की 5 सीटें जीती थीं। दूसरी बार गठबंधन किया तब हमारे ही कुछ स्वार्थी लोग हमसे अलग हो गए थे जिससे हमें नुकसान हुआ।

अब हमने लोगों की भावनाओं को देखते हुए फिर से गठबंधन किया है और विधानसभा के बाद भी आगे आने वाले चुनाव मिलकर लड़ेंगे। आगे कोई नया दल हमारे साथ आता है तो उन्हें इनेलो के हिस्से से सीटें देंगे।

 

Haryana Election:बिजली बिल को लेकर कहा कि हम घरों में ऐसे मीटर लगाएंगे जिससे 500 से ज्यादा बिल नहीं आएगा।

मेरे घर का बिल 1 लाख रुपए तक आता था। लेकिन मैंने सोलर पैनल लगाए जिससे मेरा घर का बिल जीरो हो गया। गांव में जो बंजर जमीन है वहां पर भी सोलर पैनल लगाएंगे।

हम बिजली और पीने का पानी लोगों को मुफ्त मुहैया करवाएंगे। इनेलो की सरकार के समय में लोगों को 24 घंटे बिजली मिलती थी। हमने कभी बिजली बाहर से नहीं खरीदी। हमारे राज में बिजली के प्लांट लगे।

कानून व्यवस्था को लेकर अभय चौटाला ने कहा कि अपराधों के लिए पूरी तरह से भाजपा सरकार जिम्मेदार है। सत्ता में बैठे लोग अपराधियों को संरक्षण देंगे तो पुलिस अधिकारी क्या करेंगे। बदमाशों को संरक्षण देने के लिए भाजपा ने एक सेल बना रखा है। यह बात विधानसभा सत्र में भी उठाऊंगा।

हाई कोर्ट के फैसले पर कहा कि हम फैसले का स्वागत करते हैं। जब किसान दिल्ली के बॉर्डर पर जाकर लड़ाई लड़ेगा। हम फिर किसानों का साथ देंगे।

दिल्ली में पानी के संकट पर कहा कि हरियाणा ने दिल्ली को पानी देने में कभी भी कोताही नहीं की। हम नहीं चाहते कि दिल्ली का कोई व्यक्ति प्यासा रहे।

दिल्ली और पंजाब में आम पार्टी की सरकार है और पंजाब से एसवाईएल का पानी लेने के लिए दिल्ली का पानी बंद करना चाहिए ताकि उन्हे पानी की कमी का अहसास हो।

दिल्ली में तो पीने के पानी की कमी है लेकिन हरियाणा में लाखों एकड़ खेती की जमीन एसवाईएल के पानी के बगैर बंजर हो गई है।

भाजपा सरकार के अल्पमत को लेकर कहा कि यह एक नाटक चल रहा है। भूपेंद्र हुड्डा और जेजेपी दोनो मिलकर लोगों का बेवकूफ बना रहे हैं। कांग्रेस और जेजेपी एक दूसरे पर बात डाल रहे हैं। जबकि दोनों के साथ उनके एमएलए नहीं है।

दोनों अपने एमएलए ले आएं। मैं अपना वोट उनको दिखा कर दे दूंगा। भूपेंद्र हुड्डा बीजेपी से मिला हुआ है और सुभाष चंद्रा को राज्यसभा का सांसद बनाने के लिए स्याही कांड किया था। हुड्डा एक तरफ तो कहते हैं कि भाजपा अल्पमत में है और जब राज्यसभा का चुनाव लड़ने की बात आती है तो भाग जाते हैं।

 

Haryana Election: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इनेलो-बीएसपी गठबंधन को लेकर एक्स पर लिखा

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इनेलो-बीएसपी गठबंधन को लेकर एक्स पर लिखा कि बीएसपी व इनेलो हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में वहां की जनविरोधी पार्टियों को हराकर गठबंधन की सरकार बनाने के संकल्प के साथ लड़ेंगे।

गठबंधन की घोषणा मेरे पूरे आर्शिवाद के साथ चंडीगढ़ में इनेलो और बीएसपी की संयुक्त प्रेस वार्ता में की गई। इस प्रेस वार्ता से पहले अभय सिंह चौटाला के साथ नई दिल्ली मेरे निवास पर गठबंधन को लेकर सफल वार्ता हुई।

हरियाणा में सर्व समाज हितैषी जनकल्याणकारी सरकार बनाने के संकल्प के कारण इस गठबंधन में एक दूसरे को पूरा आदर सम्मान देकर सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। मुझे पूरी उम्मीद है कि यह आपसी एकजुटता जन आर्शिवाद से विरोधियों को हराकर इनेलो-बीएसपी गठबंधन की सरकार बनाएगी।

Also Read: Haryana News: हरियाणा के लोगों की बल्ले-बल्ले…इस शहर में बनने जा रहा इंटीग्रेटेड मेन्युफैक्चरिंग क्लस्टर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button