Haryana breaking: हरियाणा मे मतगणना के दौरान इस जिले मे विशेष सुरक्षा प्लान लागू, 5 लेयर की होगी सुरक्षा व्यवस्था साथ ही  रूट डायवर्ट

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana breaking: मतगणना के दौरान जिला रोहतक में विशेष सुरक्षा प्लान लागू होगा,

Haryana breaking: मतगणमा स्थल पर 5 लेयर की होगी सुरक्षा व्यवस्था

  • मतगणना केन्द्र व आस-पास तैनात होगा भारी संख्या में पुलिस बल
  • दिल्ली बाईपास से मेड़ीकल मोड़ तक सड़क मार्ग पर नही होगा आवागमन
  • सुबह 04 बजे से मतगणना समाप्त होने तक रूट रहेंगा डायवर्ट
  • आमजन के आवागमन पर होगी पाबंधी, मार्ग पर लगाए गए है नाकें
  • मतगणना अधिकारियों व मतगणना एजेंटों के लिए बनाए गए अलग-2 पार्किंग स्थल
  • निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी पहचान-पत्र से मिलेगा मतगणना स्थल पर प्रवेश

Haryana breaking: पुलिस अधीक्षक श्री हिमांशु गर्ग ने बताया कि दिनांक 04 जून को लोकसभा आम चुनाव-2024 के मतों की गणना होनी है। जिला रोहतक में चार विधानसभा क्षेत्रों के मतों व डाक मत पत्रों की मतगणना होगी।

मतगणना के लिए रोहतक पुलिस द्वारा विशेष सुरक्षा प्लान तैयार कर 5 लेयर की सुरक्षा के पुख़्ता बंदोबस्त किये गया है। जिला पुलिस, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल व आईआरबी के जवान तैनात रहेगे।

मतगणना केन्द्रों व चारों तरफ की सुरक्षा के लिये 8 राजपत्रित अधिकारी, 20 निरीक्षक रैंक के अधिकारी व अन्य अधिकारी व जवान मौजूद रहेगे। मतगणना भवन व आस-पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होगा। मतगणना भवन के अंदर प्रवेश करने वाले अधिकृत व्यक्ति को उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था से गुजरना होगा।

Haryana breaking: जिला मजिस्ट्रेट द्वारा धारा 144 दं.प्र.स. के तहत जारी किए गए आदेशों को प्रभावी ढ़ंग से लागू किया जाएगा। आदेशों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ धारा 188 भा.द.स. के तहत सख्त कार्यवाही की जाएगा।

Haryana breaking: जिला निर्वाचन अधिकारी व चुनाव आयोग द्वारा जिला की चार विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना के लिए अलग-2 स्थान निर्धारित किए गए है। जाट शिक्षण संस्थान के अंदर स्थित सभी मतगणना केन्द्रों, कैम्पस के अंदर व बाहर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है।

Read More  अशोक तंवर : सिरसा से बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी डॉ अशोक तंवर का बयान

केन्द्रीय शस्त्र पुलिस बल, आई.आर.बी. व हरियाणा पुलिस के जवान मुस्तैदी से तैनात रहेंगे। प्रत्येक अधिकृत व्यक्ति को पांच स्तरीय सुरक्षा जांच से होकर गुजरना होगा। मोबाईल फोन, इलेक्ट्रोनिक गैजेट व अन्य आपत्तिजनक वस्तु का मतगणना केन्द्र के अंदर लेकर जाना निषेध है।

Haryana breaking:किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था स्थिती से निपटने के लिए दंगा निरोधक उपकरण से सुसज्जित पुलिस बल मौके पर तैनात रहेगा। मतगणना के दौरान राइडर व पीसीआर गश्त में मौजूद रहेगी तथा यातायात व कानून व्यवस्था को बनाए रखेगी।

Haryana breaking: सूचना के आदान प्रदान में तीव्रता लाने के लिए जिला कंट्रोल रूम में अतिरिक्त जवान तैनात किए गए है। प्रत्येक अधिकारी से पल-पल की रिपोर्ट ली जाएगी। जिला पुलिस द्वारा बैरिकडिंग की गई है। बैरिकडिंग मेडिकल मोड, पावर हाउस चौक, दिल्ली बाईपास चौक, एमडीयू गेट न. 1 व एमडीयू गेट न. 02 के सामने की गई है।

Haryana breaking: रूट डायवर्टः- दिल्ली बाईपास चौक से मेडीकल मोड़ तक मार्ग पर आमजन के आवागमन दिनांक 04.06.2024 को प्रातः 04 बजे से मतगणना ख़त्म होने तक बन्द रहेंगा। यातायात डायवर्ट करने के लिए नाके लगाए गए है। रोहतक पुलिस की आमजन से अपील कि मतगणना के दौरान ज़रूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले।

नाकाबंदी के बीच के रिहायशी एरिया सैक्टर-14, देव कॉलोनी, ऑफ़िसर कॉलोनी में रहने वाले व्यक्तियों को अपना पहचान पत्र साथ रखना होगा। पहचान-पत्र की जांच के बाद ही नाकों से आगे उनके निवास स्थान की तरफ जाने की छूट दी जाएगी।

इसके अतिरिक्त आपत्त वाहनों को पीजीआईएमएस मे जाने के लिये नाकाबन्दी से जाने की छूट दी जाएगी। दिल्ली बाईपास से महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के गेट न. 1 से अंदर होते हुये पीजीआईएमएस की तरफ जायेगे।

Read More  Railway breaking: किसान आंदोलन के चलते हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के बीच चलने वाली ये ट्रेन रद्द

2. शहर से दिल्ली बाईपास की तरफ जाने वाले वाहन चालक सोनीपत स्टैंड से होते हुये शीलाबाईपास होते हुये दिल्ली बाईपास की तरफ जाये।

3. दिल्ली बाईपास चौक से शहर की तरफ आने वाले व्यक्ति शीला बाईपास होते हुए या रुपया चौक, झज्जर चुंगी होते हुए शहर में प्रवेश कर सकते है।

 

Haryana breaking:  मतगणना के दौरान आने वाले ऑफिसर व पोलिंग एजेंट के लिये अलग से पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मतगणना के दौरान ड्यूटी लगने वाले अधिकारी अपने-2 आईडी कार्ड साथ लेकर आयेगे।

Haryana breaking पार्किंगः– मतगणना में ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों व मतगणना एजेंटों के लिए अलग-2 जगह वाहनो की पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मतगणना में ड्यूटी पर लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए जाट कॉलेज के ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

ऐजेंटों के लिये पंडित नेकी राम शर्मा कॉलेज महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मतगणना में आने वाले व्यक्ति अपना वाहन पार्किंग स्थल पर ही खड़ा करे। सड़क पर किसी भी वाहन को खड़ा होने नही दिया जाएगा।

प्रवेश द्वारः- जिन कर्मचारियों/अधिकारियो, मतगणना एजेंट जिनको बोस्टल बैलट मतगणना स्थल पर जाना है उन अधिकारियों के तिकोना पार्क मॉडल टाउन की तरफ स्थित गेट से छोटूराम पालटेक्निक में प्रवेश करते हुए जिम्मनेजियम हॉल जाएगे। Haryana breaking

 

Haryana breaking: रोहतक, कलानौर व महम विधानसभा के मतगणना में जाने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों व एजेंटों के लिए दिल्ली रोड पर स्थित जाट स्कूल के गेट से प्रवेश मिलेंगा। किलोई विधानसभा मतगणना स्थल जाट कॉलेज में जाने वाले अधिकारी/कर्मचारी व एजेंट मुख्य प्रवेश द्वारा जाट कालेज से प्रवेश कर सकेंगे।

Read More  कैथल ब्रेकिंग: रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, कैथल के लोगों ने बनाया अभय को सांसद बनाने का मन

 

मीडिया के लिये जिला प्रशासन द्वारा अलग से छोटूराम पॉलटैक्निक के ब्लॉक-1 मे मीडिया सेंटर बनाया गया है। मीडिया के सभी साथी अपना पहचान पत्र साथ लेकर आये। मीडिया के वाहनो के लिये छोटूराम पॉल्टैकनिक का गेट जो दिल्ली रोड पर उससे प्रवेश करेंगे तथा छोटूराम कॉलेज ऑफ लॉ में अपने वाहनो की पार्किंग करेगे।

 

मतगणना के दौरान आने डयूटी पर आने वाले सभी अधिकारी/ कर्मचारी अपना आईकार्ड साथ लेकर आएंगे। बिना आईडी कार्ड किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

अपीलः- रोहतक पुलिस की तरफ से आमजन से अपील है कि दिल्ली बाईपास चौक से मेडीकल मोड़ तक के मार्ग को छोड़कर अन्य वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करते हुए अपने गंतव्य तक पहुँचे। कानून एवं यातायात व्यस्था बनाए रखने में जिला पुलिस को सहयोग करे।

 

अफवाहों पर ध्यान न दे। किसी भी प्रकार की भ्रामक व आपत्तिजनक सामग्री को सोशल मीडिया पर प्रसारित न करे। रोहतक पुलिस सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है। कानून की अवेहलना करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button