Government Jobs: इस बार की होली लाई 10वीं पास और ग्रेजुएट पास वालों के लिए ढेरों नोकरी.. जल्द करे आवदेन

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Government Jobs : इस बार की होली लाई 10वीं पास और ग्रेजुएट पास लोगों के लिए ढेर सारी खुशिया , हजारों सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं , जाने

 

Government Jobs: लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद जहां केंद्र और राज्य स्तर पर विभिन्न परीक्षाओं की तारीखों में संशोधन किया जा रहा है, वहीं कई विभागों ने सरकारी नौकरियों के लिए विज्ञापन जारी किए हैं।

Government Jobs

इनमें से कई सरकारी नौकरियों (टॉप सरकारी नौकरियां 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। रंगों के इस त्योहार के मौके पर आइए हम आपको कुछ शीर्ष सरकारी नौकरियों के बारे में बताते हैं जिनके लिए आप आवेदन कर सकते हैं।

 

Also Read: लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही बीजेपी ने हार मान ली है? लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही बीजेपी ने हार मान ली है? 

 

Government Jobs: रेलवे भर्ती 2024: रेलवे में 9144 तकनीशियनों की भर्ती

रेलवे भर्ती बोर्ड ने देशभर के विभिन्न रेलवे जोन में टेक्निशियन ग्रेड 1 सिग्नल और टेक्निशियन ग्रेड 3 के कुल 9144 पदों पर भर्ती के लिए मार्च से आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार अपने क्षेत्र के संबंधित रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 8 अप्रैल 2024 है और आवेदन शुल्क रुपये है।

 

 

Government Jobs: SSC CPO 2024: दिल्ली पुलिस और CAPFs में 4187 SI की भर्ती

इस बीच, कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मार्च में आवेदन आमंत्रित कर रहा है जिन उम्मीदवारों ने किसी भी विषय में स्नातक किया है और 25 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर 28 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

Read More  Gurmeet Ram Rahim: रणजीत सिंह हत्या में बरी हुए डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम!

Apply : click here

 

Government Jobs: एसएससी चयन पद चरण 12: केंद्रीय विभागों में 2049 पदों पर भर्ती

इसी प्रकार, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सेलेक्शन पोस्ट चरण 12 के लिए भी आवेदन 26 फरवरी से आमंत्रित किए जा रहे हैं और अंतिम तिथि मार्च है यह भर्ती केंद्र सरकार के सभी विभागों और संगठनों में 10वीं, 12वीं और स्नातक योग्यता वाले कुल 2049 पदों को भरेगी। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर आवेदन करें।

👉👉Apply here : click here

 

 

Government Jobs: HSSC कांस्टेबल भर्ती 2024: हरियाणा में 6000 कांस्टेबल भर्ती

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 6000 पदों पर भर्ती के लिए 20 फरवरी से आवेदन आमंत्रित कर रहा है। अधिकतम 25 वर्ष की आयु के उम्मीदवार जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा और आयोग की सीईटी परीक्षा उत्तीर्ण की हो, आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 28 मार्च है। एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर आवेदन करें।

 

Apply : click here

 

 

Government Jobs: यूपीएससी ईएसआईसी एनओ भर्ती 2024: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में 1930 पदों पर भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) में 1930 नर्सिंग ऑफिसर (एनओ) की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। जिन अभ्यर्थियों ने बीएससी नर्सिंग किया है और जिनकी आयु अधिकतम 30 वर्ष है, वे 27 मार्च 2024 तक आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

 

 

Breaking news

 

पश्चिम बंगाल सियासत-

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सर्वोच्च अदालत ने केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी से कहा है कि वह लोकसभा चुनाव के बीच अभिषेक बनर्जी को समन नहीं जारी करे।

Read More  Breaking news: हरियाणा के CM दे सकते है मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, हरियाणा को मिलेगा नया मुख्यमंत्री

 

सर्वोच्च अदालत ने यह राहत उनकी पत्नी रूजिरा बनर्जी को भी दी है। ध्यान रहे अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के महत्वपूर्ण नेता हैं। वे ममता बनर्जी के भतीजे हैं इस नाते उन्हें अपने साथ साथ पार्टी के दूसरे नेताओं का भी चुनाव संभालना है। सो, सुप्रीम कोर्ट की ओर से मिली राहत बहुत बड़ी है।

 

 

उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों में पूछताछ चल रही है। कोयले व मवेशी की तस्करी से लेकर शिक्षक भर्ती व राशन घोटाले में पार्टी के कई नेता गिरफ्तार हुए हैं। उनसे पूछताछ और मिली जानकारी के आधार ईडी अभिषेक बनर्जी को घेर रही थी।

 

लेकिन अब चुनाव तक उनको राहत मिल गई है।सवाल है कि क्या इस तरह की राहत और नेताओं को मिल सकती है? आमतौर पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश एक समान रूप से सबके ऊपर लागू होता है। लेकिन यहां हो सकता है कि हर नेता को निजी तौर पर ऐसी राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट से एप्रोच करनी पड़ी। यह भी संभव है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश की नजीर बना कर नेता हाई कोर्ट से राहत हासिल कर लें।

 

ध्यान रहे तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद और कृष्णानगर सीट से उम्मीदवार महुआ मोइत्रा को भी बार बार समन जारी हो रहा है तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी समन जारी हो रहे हैं।

 

महाराष्ट्र में एनसीपी के शरद पवार गुट के विधायक रोहित पवार से लेकर बिहार में राजद, झारखंड में जेएमएम, तमिलनाडु में डीएमके आदि नेताओं के खिलाफ जांच चल रही है।

Read More  Agniveer recruitment:- भारतीय सेना के लिए आवेदन शुरू... जल्द करे आवदेन

 

इनके नेताओं को केंद्रीय एजेंसियां कभी भी समन जारी करके बुला रही हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सबको राहत मिल सकती है।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button