Gold Price: सस्ता हुआ सोना, ये रेट हुआ सोना चांदी

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Gold Price: जाने आज का ताजा भाव 

 

Gold Price: इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, शुक्रवार की शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना 62540 रुपये प्रति 10 ग्राम था, जो आज (सोमवार) सुबह सस्ता होकर 62317 रुपये पर पहुंच गया है. इसी तरह शुद्धता के आधार पर सोना सस्ता और चांदी महंगी हुई है.

Gold Price: साथियों आज वेसे देखा जाए तो सोने चांदी के आभूषण बनवाना काफी मुश्किल है क्योंकि रेट काफी अधिक बढ़े हुए हैं

Gold Price: पिछले कई दिनों से सोना चांदी के रेट में तेजी देखने को मिल रही थी। जिससे लोगों को सोना चांदी महंगे दामों पर खरीदना पड़ रहा था।

अब थोड़ी राहत भरी खबर है कि सोना चांदी के रेट में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। ये गिरावट क्यों आई है। इसके बारे में भी आपको बताने जा रहे हैं।

 

Gold Price: सोना-चांदी आज कितने रुपये बदला?

Gold Price
Gold Price

 

आपको बता दें कि पश्चिम एशिया में तनाव घटने के बीच कमजोर वैश्विक रुख से देश की राजधानी के सर्राफा बाजार में सोना और चांदी के रेट रिकॉर्ड स्तर से नीचे आ गई।

आपको बता दें कि सोना के भाव में 450 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा कि वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के कारण दिल्ली में सोना 450 रुपये की गिरावट के साथ 73,650 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। जबकि पहले सोना 74,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था।

Read More  आज का राशिफल, 25 फरवरी 2024: वृष, कन्या और तुला राशि वाले पूरे करेंगे अधूरे काम, मिलेगा सम्पूर्ण लाभ

Also Read: हरियाणा सहित देश के इन प्रदेशों में होगी बरसात, कई प्रदेशोंं में दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर

वहीं आपको बता दें कि इसी तरह चांदी के रेट भी 1,100 रुपये लुढ़ककर 85,500 रुपये प्रति किलोग्राम रह गए हैं। चांदी का भाव 86,600 रुपये प्रति किलोग्राम था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने बताया है कि दिल्ली के बाजारों में सोने की हाजिर रेट (24 कैरेट) 73,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा।

यह पिछले बंद भाव से 450 रुपये कम है, अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स (जिंस बाजार) में हाजिर सोना 2,365 डॉलर प्रति औंस पर रहा जो पिछले बंद भाव से 26 डॉलर नीचे है।

Gold Price: मिस्ड कॉल से चेक करें सोने चांदी के दाम

गोल्ड और सिल्वर का प्राइस आप मिस्ड कॉल से भी चेक कर सकते हैं. 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड की कीमत जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं. कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी मिल जाएगी. वहीं, अधिकारिक वेबसाइट ibjarates.com पर जाकर सुबह और शाम के गोल्ड रेट अपडेट जान सकते हैं.

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button