सीएम केजरीवाल को आज कोर्ट से लगा झटके पर झटका

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page
सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत और न्यायिक हिरासत भी बढ़ी

सीएम केजरीवाल पिछले कई दिनों से चर्चा मे बने हुवे है। हाल ही मैं दिल्ली सीएम को सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ी जजमेंट सीएम को दी है जिसकी पालन करना कहीं न कही केजरीवाल के लिए भारी हो सकता है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला ।

आप सभी भली भांति जानते है की सीएम किस मामले को लेकर जेल मैं सजा काट रहे है। दिल्ली सीएम केजरीवाल के लिए आज का दिन मायूसी भरा रहा है। दरअसल आज अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई लेकिन वहां से भी उन्हें आज किसी भी तरह की राहत नहीं मिली। इसके साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 20 मई तक बढ़ा दिया गया है।

सीएम केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को आज कोर्ट से एक के बाद एक झटके लगे हैं। बता दें की दिल्ली की एक अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान पार्षद (एमएलसी) के. कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी।

सीबीआई और ईडी मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 मई तक के लिए बढ़ा दी। उसके बाद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में डाली गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई लेकिन वहां से भी आज अरविंद केजरीवाल को कोई राहत नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत के फैसले को सुरक्षित रख लिया है।

Read More  सीएम खट्टर किराये के घर मे किया गृह प्रवेश, नारियल फोड़कर की एंट्री

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की दी बड़ी चेतावनी

आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत ने कहा, अगर हम आपको रिलीज करते हैं, तो हम चाहेंगे कि आप आधिकारिक ड्यूटी न करें। फाइलें साइन न करें।

रिलीज होने के बाद अगर आप चुनाव में भाग लेते हैं और आधिकारिक ड्यूटी करते हैं तो इसका व्यापक असर होगा। इस पर केजरीवाल के वकील ने कहा कि वह किसी फाइल पर दस्तखत नहीं करेंगे लेकिन एलजी भी फाइल पर दस्तखत न होने की वजह से फाइल न रोकें।

कविता की भी बढ़ी न्यायिक हिरासत

बता दें कि दिल्ली की कोर्ट ने पूर्व उपमुख्मंत्री सिसोदिया की न्यायिक हिरासत भी 15 मई तक के लिए बढ़ा दी। इसके साथ ही अदालत ने धनशोधन से जुड़े मामले में कविता की न्यायिक हिरासत 14 मई तक बढ़ा दी जबकि भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में उन्हें 20 मई तक के लिए जेल भेज दिया।

बता दें कि ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Raman

Ramandeep Singh village ramgarh sirsa (haryana)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button