Viral video: पानीपत UP बॉर्डर पर अचानक जमीन लगी उपर की ओर उठने, जाने क्या राज है इस कुदरत के करिश्मा की कहानी

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Viral video: जमीन के ऊपर उठने का राज, जानिए इस वायरल वीडियो की सच्चाई

 

Viral video: दोस्तों कई दिनों से लगातार सोशल मीडिया में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें पानी से भरे एक खेत में से पानी एक दम से ही कम होना हो जाता है.

पानी के गायब होने के तुरन्त कुछ ही समय बाद जमीन ऊपर की ओर उठने लगती है. इसके बाद पानी से बाहर आई जमीन में दरारें आ जाती हैं और उसकी मिट्टी पास मे हुवे पानी के गड्ढे में गिरने लगती है.

Viral video: 1 मिनट 58 सेकेंड के इस अनोखे वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

बता दे कि कई लोग इस वीडियो को कुदरत का चमत्कार बता रहे हैं और कह रहे हैं कि “ऐसा अजूबा देखा किसी ने कभी,,, आपको विश्वास नहीं होगा पानीपत यूपी बॉर्डर पर कुदरत का करिश्मा जमीन उठती हुई दिखाई दे रही है”.

Viral video: अचानक पानी में से जमीन ऊपर उठी

आजतक की वायरल टेस्ट टीम ने पाया कि दावा तो सही है लेकिन यह वायरल वीडियो हरियाणा के पानीपत का नहीं बल्कि करनाल के कुचपुरा गांव का है और ये वीडियो 14 जुलाई 2021 का है. दरअसल ये घटना कुचपुरा गांव के एक किसान के खेत में घटी थी।

Viral video: ये थी असली वज़ह 

काफी गर्मी और सूखे के बाद धरती के नीचे का तापमान अधिक बढ़ गया था. इसके बाद वहां जब अचानक भारी वर्षा हुई तो धरती के नीचे अधिक तापमान होने की वजह से गड्ढे वाले खेत में जमा पानी अंदर से जलवाष्प/गैस में परिवर्तित हो गया, जिसके कारण वहां भारी दबाव बना और इससे जमीन की ऊपरी परत ऊपर की ओर उठ गई.

 

Also Read: Sirsa Breaking: सिरसा जिला के चौंकी गोरीवाला पुलिस द्वारा हुड़दगंबाजी करने पर चार युवको को किया काबु

 

Viral video: कैसे पता की सच्चाई

इस वीडियो के बारे में सोशल मीडिया में बताया गया कि यह अद्भुत घटना हरियाणा के पानीपत की है, इसलिए सबसे पहले अपनी पड़ताल का रुख पानीपत की तरफ किया लेकिन वहां इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली.

फिर कुछ की वर्ड्स और इस वीडियो से निकाली गई तस्वीर को रिवर्स सर्च किया तो पता चला कि यह वायरल वीडियो हरियाणा के करनाल के कुचपुरा गांव का है.

उस गांव में इस घटना के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि यह घटना 14 जुलाई 2021 की है. खेत के मालिक नफे सिंह से बात की गई . उन्होंने बताया, “हमने फसल कम होने के कारण जमीन की मिट्टी को बदलने का फैसला लिया और कुछ दिन पहले हमने इस खेत की मिट्टी को खुदवा कर बेची थी जिस वजह से वहां काफी गड्ढा हो गया था फिर उस गड्ढे को भरने के लिए हमने इसमें राइस मिल की राख और मिटटी डाली थी लेकिन इसी बीच तेज बारिश की वजह से खेत के गड्ढे में पानी लग गया और एक दिन उसमें से एक हिस्से की जमीन फटकर ऊपर आ गई.

इस घटना को कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.” हालांकि इस घटना के बाद खेत में एक सीमा से अधिक खुदाई करने के कारण किसान के ऊपर माइनिंग विभाग के द्वारा एक मामला भी दर्ज किया गया है.

Viral video: बाद की तस्वीर

Viral video: जमीन के ऊपर उठने का राज, जानिए इस वायरल वीडियो की सच्चाई
जमीन के ऊपर उठने का राज, जानिए इस वायरल वीडियो की सच्चाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button