Success Story: आंगनबाड़ी मे काम करने वाली वर्कर की बेटी बनी SDM..पिता की पहले हो चुकी मौत

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Success Story: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बेटी शिवानी बनी एसडीएम,गांव भोडवाल माजरी में खुशी का माहौल

 

Success Story: समालखा,19 जून (निस)”कौन कहता है कि आसमान में छेद नहीं हो सकता,एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो”।

इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है समालखा हल्के के गांव भोडवाल माजरी की 22 वर्षीया शिवानी पांचाल ने, जिसने हाल ही में हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (एचपीएससी) की परीक्षा पास करके न सिर्फ अपने परिजनों बल्कि गांव व जिला का नाम रोशन किया है। शिवानी को एसडीएम पद पर नियुक्ति मिली है। Success Story

बीसी ए कैटेगरी में एचसीएस बनी शिवानी पांचाल गांव भोडवाल माजरी के एक साधारण व संयुक्त परिवार से ताल्लुक रखती है। शिवानी की मां सविता एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं जबकि पिता स्वर्गीय दिलबाग सिंह की 2005 में सड़क दुघर्टना में मौत हो चुकी है।

Also Read: Haryana News: किरण-श्रुति चौधरी ने इस्तीफे में लिखी बड़ी बात.. पार्टी को निजी जागीर की तरह चला रहे

 

Success Story: शिवानी के चाचा नरेश पांचाल जो स्वयं पुलिस में एक अधिकारी हैं ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवानी ने अपनी कक्षा 12 वीं तक की पढ़ाई समालखा के चंदन बाल विकास स्कूल से पूरी की तथा एनआईटी कुरूक्षेत्र से सिविल इंजीनियरिंग में बी टैक किया।

उसके बाद शिवानी ने रेवाड़ी के बावल क्षेत्र में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की। उन्होंने बताया कि बेटी शिवानी ने नौकरी के साथ साथ सैल्फ स्टीडी भी जारी रखी वह रोजाना सुबह 5 बजे से देर रात 10-11 बजे तक पढ़ती थी। (Success Story) उसकी मेहनत का नतीजा है कि आज वह एचसीएस परीक्षा पास करके एसडीएम बन गयी है जिससे पूरे परिवार ही नहीं पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button