Haryana News: सिरसा से राजस्थान के बीच से गुजरेगा ये नया हाईवे, किसानों को मिल रहा बड़ा मुनाफा

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana News: चूरू से श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और सूरतगढ़ सहित पंजाब क्षेत्र की ओर आने जाने वाले वाहनों को नोहर से सीधा हाईवे मिलेगा।

 

Haryana News: देश के प्रधानमंत्री ने तीसरी बार हाईवे मैन नितिन गडकरी को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग विभाग दिया गया है।

उनके पिछले दस साल के कार्यकाल में देशभर में सड़कों का जाल बिछ रहा है। इसके लिए नये रोड बनाने के साथ सुधारीकरण व मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। इससे आमजन को काफी फायदा मिल रहा है।

क्योंकि सफर करने में टाइम कम लग रहा है। अब गडकरी के कार्यकाल में सिरसा से 34 किलोमीटर हाईवे का निर्माण होगा।

हालांकि इसके बाद बाकी लंबाई सर्वे के बाद तय होगी। आपको बता दें कि राजमार्ग सिरसा-जमाल,फेफाना, नोहर वाया तारानगर,चूरू तक प्रस्तावित है।

Haryana News: इस एरिया में रोड के निर्माण से बस सेवाओं में बढ़ोतरी होगी। इस रोड का लेकर निजी फर्म सर्वे कर रिपोर्ट संबंधित विभाग को देगी।

 

Also Read: PM Kisan Samman Nidhi Yojana 2024: सरकार दे रही 6000 रुपये.. जाने केसे करे आवदेन

 

Haryana News: सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि इसके बाद रिपोर्ट राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को दी जाएगी। जानकारी में आपको बता दें कि सिरसा-नोहर से तारानगर होते हुए चूरू तक हाईवे को नेशनल हाईवे से जोड़ा जाएगा।

Haryana News: राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की ओर से पिछले वर्ष मई-जून में प्रस्तावित सिरसा-नोहर वाया तारानगर-चूरू हाईवे के निर्माण के लिए निजी कंपनी ने सर्वे शुरू किया।

बता दें कि इस रोड के बाद यह हनुमानगढ़ जिले का सबसे लंबा पहला राजमार्ग है। कैंचियां से सूरतगढ़ तक राजमार्ग का केवल 6 किलोमीटर एरिया हनुमानगढ़ जिले में है, बाकी श्री गंगानगर में होगा।

Haryana News: सिरसा-नोहर-तारानगर वाया चूरू हाईवे बनने से चूरू,चलकोई,तारानगर,साहवा,नोहर,फेफाना व सिरसा की ओर से आने जाने वाली गाड़ियों को सुविधा होगी।

आपको बता दें कि चूरू से श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और सूरतगढ़ सहित पंजाब क्षेत्र की ओर आने जाने वाले वाहनों को नोहर से सीधा हाईवे मिलेगा।

Haryana News: इससे वाहन चालक नोहर हाईवे से चूरू और आगे जयपुर- दिल्ली तक नये हाईवे से आसानी से सफर कर सकते है। यह रोड चौड़ाई 15 फीट का होगा। इसके बाद मेंं 2 लेन और 4 लेन में बदलने की स्कीम है।

बने रहे आप हमारी वेबसाइट Esmachar के साथ. आपको हरियाणा ही नहीं बल्कि सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं से हम रूबरू कराने के लिए सबसे पहले तयार है. चाहे खबर कोई भी हो. सरकारी योजनाए, क्राइम, Breaking news, viral news, खेतीबाड़ी, स्वास्थ्य.. सभी जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे whatsapp ग्रुप को जॉइन जरूर करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button