Haryana News: सिरसा सांसद कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कई लोगों ने AAP पार्टी को छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana News: हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ता एकजुट होकर करें काम: कुमारी शैलजा

 

Haryana News: सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष जनता की आवाज होते है।

 

बीजेपी सरकार विपक्ष की आवाज को दबा कर जनता की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। लोकसभा में पहले ही दिन राहुल गांधी की आवाज को बंद करने का प्रयास किया गया पर हम जनता की आवाज को दबने नहीं देंगे बल्कि बुलंदी से दोनों सदनों में उठाएंगे, सरकार को जनता की आवाज सुननी ही होगी।

 

लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का हक है और सरकार को उसे सुनना ही होगा, कुमारी सैलजा शनिवार को कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान आम आदमी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा।

 

सभी पार्टी के लिए अच्छा काम करें और अच्छा काम करने वालों की पार्टी में कभी अनदेखी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता लोकसभा चुनावों की भांति विधानसभा चुनाव में एकजुटता के साथ काम करें। ताकि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन सके।

 

कांग्रेस की सरकार बनने पर ही सभी उनके बनते हक मिल सकेेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 36 बिरादरी के लोगों ने अपना चुनाव समझकर एकजुटता से लड़ा और भारी बहुमत से मुझे चुनाव जीताया।

 

ठीक इसी प्रकार अब विधानसभा चुनावों में एकजुटता से काम करते हुए पार्टी के प्रत्याशियों को जीताएं ताकि हरियाणा में अब कांग्रेस की सरकार बन सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी को उनका बनता हक दिया जाएगा।

 

वंचितों को उनका हक दिलाया जाएगा चाहे वह किसी भी वर्ग से हो। उन्होंने कहा कि बराबरी का हक सभी को मिलना चाहिए। ये अधिकार हमें बाबा साहेब ने संविधान के तहत दिए हैं। बीजेपी का इसमें कोई योगदान नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अनेक योजनाएं शुरू करके लोगों को लाभ देने का काम किया था। गरीब लोगों को प्लॉट देने की शुरुआत भी कांग्रेस ने की थी। उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष जनता की आवाज होते है।

 

Haryana News: बीजेपी सरकार विपक्ष की आवाज को दबा कर जनता की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है।

लोकसभा में पहले ही दिन राहुल गांधी की आवाज बंद करने का प्रयास किया गया पर हम जनता की आवाज को दबने नहीं देंगे बल्कि बुलंदी से उठाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद नौकरियों में हो या किसी अन्य योजनाओं के माध्यम से लोगों को उनके हक देंगे। इसके लिए हम सबको पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनावों तक काम करना होगा। अब दो माह तक शांत नहीं बैठना है।

 

बीजेपी की नाकामियों व जनविरोधी नीतियों का जनता में खुलासा करना है ताकि लोगों को मालूम हो सके कि बीजेपी जनता विरोधी पार्टी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले प्रॉपर्टी आईडी गलत कर दी फिर पैसे लेकर लोगों को लाइनों में लगा कर ठीक कर रहे है।

 

इसी प्रकार फैमिली आईडी के झोल में लोगों को उलझा रखा है। अब कैंप लगा कर काम करने की बात कर रहे हैं पर इन कैंपों में भी कोई समाधान नहीं हो रहा बल्कि लोग उसी प्रकार निराश होकर लौट रहे है। इस दौरान कुमारी सैलजा ने आम आदमी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले आप नेता दर्शन सिंह हस्सु व 33 अन्य कार्यकर्ताओं को पटका पहना कर स्वागत किया।

 

उन्होंने कहा कि पार्टी में जिन उम्मीदों के साथ वे आए हैं उनसे भी बढ़कर उनको पार्टी में मान-सम्मान दिया जाएगा। सैलजा ने कहा कि प्रदेश में बदलाव की बयार बह रही है, भाजपा सरकार से परेशान जनता इस बार उसे सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाना चाहती है, जनता के समक्ष कांग्रेस ही विकल्प है, सभी को मेहनत कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी है।

 

पार्टी में शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ताओं ने कुमारी सैलजा को भरोसा दिलाया कि वे तन-मन-धन से पार्टी की सेवा करेंगे। पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

Also Read: T20 World Cup 2024 Prize Money: टी20 वर्ल्ड कप का खिताब हार कर भी टीम अफ्रीका जीत गयी करोडों…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button