Haryana News: मुख्यमंत्री की घोषणा से ओबीसी परिवारों के लाखों लोगाें को अब होगा लाभ 

Join WhatsApp Join Group
Like Facebook Page Like Page

Haryana News:हर वर्ग के हितों का ध्यान रख रहे मुख्यमंत्री, राजबीर सिंह रोहीला

 

Haryana News: जींद। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजबीर सिंह रोहीला ने कहा कि हरियाणा में ओबीसी वर्ग के कल्याण और युवाओं को सरकारी नौकरियों में बड़ा लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री न कुछ घोषणाएं की हैं।

इससे इस वर्ग के हजारों युवाओं के साथ-साथ परिवारों को भी लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर रहे हैं। इससे प्रदेश का हर वर्ग उत्साहित है।

Haryana News: राजबीर सिंह रोहीला ने कहा कि आज के दिन नौकरियों में पिछड़े वर्गों के आरक्षण के अंदर, क्रीमिलेयर की वार्षिक आय सीमा बढ़ाने को लेकर नायब सिंह सैनी सरकार ने महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।

 

Also Read: पेड़ से लटक कर एक बुजुर्ग बाबा ने आत्म-हत्या कर ली

 

अब प्रदेश सरकार की नौकरियों में यह क्रिमिलेयर बढ़ाकर 8 लाख रुपये वार्षिक की जाएगी। भारत सरकार की तर्ज पर इस आय में वेतन और कृषि आय को शामिल नहीं किया जाएगा, इससे लाखों लोगों को लाभ होगा।

रोहीला ने कहा कि इस समय ग्रुप-ए और ग्रुप-बी के पदों में पिछड़े वर्गों का आरक्षण 15 प्रतिशत है। अब इसे केंद्र सरकार की तर्ज पर 15 प्रतिशत से बढ़ाकर सभी पिछड़े वर्गों के लिए 27 प्रतिशत किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। इससे हरियाणा तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ेगा। राजबीर सिंह रोहीला ने कहा कि प्रदेश में आज हर वर्ग खुशी व उत्साहित महसूस कर रहा है।

भाजपा सरकार हर वर्ग का ध्यान रखते हुए काम कर रही है। गरीब लोगों को 100-100 गज के प्लाट दिए जा रहे हैं।

✒️✒️ राजबीर सिंह रोहिला

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button